सरकारी कर्मचारियों को आकर्षक दरों पर आवास, वाहन ऋण देगा PNB

  • सरकारी कर्मचारियों को आकर्षक दरों पर आवास, वाहन ऋण देगा PNB
You Are HereBusiness
Tuesday, October 11, 2016-2:34 PM

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग के भुगतान का लाभ उठाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) ने इस माह की शुरूआत से उन्हें 9.3 से 9.8 प्रतिशत की आकर्षक दरों पर गृह और वाहन ऋण उपलब्ध कराना शुरू किया है।   

बैंक ने कहा है कि इसके अलावा वह इन खंड़ों में ऋण के लिए किसी तरह का प्रोसेसिंग या अग्रिम शुल्क नहीं लेगा और न ही ग्राहकों पर दस्तावेजीकरण का शुल्क लगाया जाएगा। ये ब्याज दरें 1 अक्तूबर, 2016 से प्रभावी हैं। पी.एन.बी. ने कहा कि आवास ऋण के लिए फ्लोटिंग ब्याज दर एक साल के लिए ऋण की सीमान्त लागत दर (एम.सी.एल.आर.) पर 9.3 प्रतिशत तय की गई है। वहीं फिक्स्ड दरों पर आवास ऋण लेने वालों के लिए यह फ्लोटिंग ब्याज दर जमा 0.50 प्रतिशत यानी 9.8 प्रतिशत होगी।   

कार ऋण के लिए ग्राहकों से एक साल का एमसीएलआर जमा 0.25 प्रतिशत :9.55 प्रतिशत: फ्लोटिंग आधार पर ब्याज लिया जाएगा। वहीं फिक्स्ड ब्याज दरों में 3 साल में इन्हें रिसेट के प्रावधान के साथ, एक साल की एमसीएलआर जमा 0.25 प्रतिशत या 9.55 प्रतिशत रहेगी। केंद्र और राज्य सरकारों के स्थायी कर्मचारी, रक्षाकर्मी, अद्र्धसैनिक बलों के कर्मचारी पीएनबी प्राइड योजना का लाभ उठा सकते हैं। कर्ज लेने वालों पर मौजूदा आवास और कार रिण के अन्य नियम और शर्तें कायम रहेंगी। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You