अजीब शौंकः गाड़ी की नंबर प्लेट के लिए खर्चें 60 करोड़ रुपए

Edited By ,Updated: 13 May, 2017 04:16 PM

strange shock  rs  60 crores for car number plat

कई लोगों के शौंक इतने अजीबों-गरीब होते है कि उनपे यकीन करना मुश्किल हो जाता है ।

नई दिल्लीः कई लोगों के शौंक इतने अजीबों-गरीब होते है कि उनपे यकीन करना मुश्किल हो जाता है। एेसा ही एक मामला गल्फ के रहने वाले बलविंदर साहनी के साथ जुड़ा है जिन्होंने 60 करोड़ रुपए खर्च किए, वो भी सिर्फ एक मनपसंद नंबर प्लेट के लिए, जी हां सुनने में तो थोड़ा अजीब है और महंगा भी पर है ये सच। 

गल्फ के बड़े कारोबारी हैं बलविंदर साहनी बलविंदर साहनी दुबई में रहते हैं, बलविंदर साहनी का बिजनेस, दुबई, भारत, अमरीका और गल्फ में फैला हुआ है। बलविंदर ने अपने मनपंसद D-5 नंबर प्लेट के लिए 33 मिलियन दिरहम यानि कि 60 करोड़ रुपए की बोली लगाई और इस नबंर को खरीद लिया। 

300 लोगों को पछाड़कर खरीदा नंबर प्लेट 
इस बारे में लोकल न्यूज चैनलों ने खबर भी प्रकाशित की। साहनी ने गल्फ न्यूज से बताया कि उन्हें यूनीक नंबर प्लेट खरीदना पसंद है और D-5 का योग 9 होता है इसलिए उन्होंने ये नंबर प्लेट खरीदा। इस नंबर प्लेट की बोली में 300 लोगों ने हिस्सा लिया था। महंगी नंबर प्लेट साहनी ने बताया कि इससे पहले उन्होंने 25 मिलियन दिरहम की बोली लगाकर 09 नंबर की नंबर प्लेट खरीदी थी। उन्होंने बताया कि अब तक उनके पास 10 नंबर प्लेट हो चुकी हैं और वो इस कलेक्शन को और आगे बढ़ाना चाहते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!