ATC को टावर कारोबार बेचेंगे वोडाफोन-आइडिया, 7850 करोड़ में हुई डील

  • ATC को टावर कारोबार बेचेंगे वोडाफोन-आइडिया, 7850 करोड़ में हुई डील
You Are HereBusiness
Monday, November 13, 2017-1:58 PM

नई दिल्लीः वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने भारत में अपने अपने दूरसंचार टावर कारोबार को कुल 7,850 करोड़ रुपए में एटीसी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर को बेचने का फैसला किया है। आइडिया और वोडाफोन पहले से ही आपस में विलय की तैयारी में हैं।

दोनों कंपनियों ने शेयर बाजारों के दिए गए एक संयुक्त बयान में आज ताजा जानकारी दी। इसमें कहा गया है कि आइडिया सेल्युलर, आइडिया सेल्युलर इन्फ्रास्ट्रक्चर र्सिवसेज लिमिटेड (आई.सी.आई.एस.एल.) में अपने पूरी हिस्सेदारी जबकि वोडाफोन अपना ‘एक व्यावसायिक उपक्रम’ एटीसी टेलीकाम इन्फ्रा को बेचेगी। बयान में आगे कहा गया है, वोडाफोन और आइडिया के प्रस्तावित विलय से पहले इनके अपने अलग अलग टावर व्यवसायों की बिक्री पूरा होने पर वोडाफोन इंडिया को 3,850 करोड़ रुपए और आइडिया को 4,000 करोड़ रुपए मिलेंगे। इस सौदे के 2018 की पहली छमाही तक पूरा होने की उम्मीद है। दोनों के पास इस प्रकार के कुल मिला कर 20,000 दूरसंचार टावर हैं।

बयान में आगे कहा गया है कि टावर कारोबार के सौदों का  दोनों के विलय की शर्तों पर कोई असर नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि इस साल के शुरुआत में, वोडाफोन इंडिया और आइडिया ने 23 अरब डॉलर से अधिक के विलय करार की घोषणा की थी। इस विलय से देश की सबसे बड़ी दूरसंचार सेवा कंपनी उभरेगी।

Idea सेल्युलर को दूसरी तिमाही में 1,106 करोड़ का घाटा       
दूरसंचार कंपनी आइडिया सेल्युलर का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में एकीकृत शुद्ध घाटा 1,106 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का शुद्ध लाभ 91.5 करोड़ रुपए था। समीक्षाधीन अवधि में कंपनी की परिचालन से होने वाली आय 19.72 प्रतिशत गिरकर 7,465.5 करोड़ रही, पिछले साल इसी अवधि में आय में 9,300.23 करोड़ रुपए थी। परिणाम की घोषणा के बाद मुंबई शेयर बाजार में इसका शेयर 5.62 प्रतिशत गिर कर 91.60 रुपए पर चल रहा था।

       

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You