शादी का झांसा देकर युवती से ठगे हजारों रुपए, मेट्रीमोनियल पर हुई थी जान पहचान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jan, 2018 07:21 PM

fraud 40 thousand rupees from girl in the name of marriage

खुद को भाखड़ा ब्यास मैनेजमैंट बोर्ड का कर्मचारी बताकर एक युवक ने शादी के नाम पर सैक्टर-35 निवासी युवती से 40 हजार रुपए ठग लिए।

चंडीगढ़, (सुशील): खुद को भाखड़ा ब्यास मैनेजमैंट बोर्ड का कर्मचारी बताकर एक युवक ने शादी के नाम पर सैक्टर-35 निवासी युवती से 40 हजार रुपए ठग लिए। पीड़िता किरनजीत ने जब आरोपी के बारे में जानकारी इकट्ठी की तो पता चला कि वह भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड का कर्मचारी है ही नहीं और उसका असली नाम इंद्रपाल है।

पीड़िता किरनजीत की शिकायत पर साइबर सैल ने मामले की जांच की और रूपनगर निवासी इंद्रपाल के खिलाफ धोखाधड़ी और आई.टी. एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। सैक्टर-35 की रहने वाली किरनजीत ने पुलिस शिकायत में बताया कि मैटीमोरियल साइट पर उसकी एक युवक से बातचीत हुई, जिसने अपना नाम लवजीत ग्रेवाल बताया और खुद को खुद को भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड का कर्मचारी बताया था। इसके बाद लवजीत उससे मोबाइल पर चैट और बात करने लगा और फिर उससे शादी करने को राजी हो गया।

 किरनजीत ने आरोप लगाया कि लवप्रीत ने उससे शादी करने का झांसा और एक्सीडैंट का बहाना बनाकर 16 हजार रुपए 2 मार्च 2017 को उसके बैंक खाते में जमान करवाने को कहा। इस पर किरनजीत ने लवप्रीत के खाते में पैसे जमा करवा दिए।

लवप्रीत ने इसके बाद फिर कॉल की और दोबारा पैसे मांगे तो किरनजीत ने 3 मार्च 2017 को 3 हजार रुपए और फिर 8 अगस्त 2017 को 11 हजार रुपए की राशि जमा करवाई। इसके अलावा जालंधर से दिल्ली जाने के लिए लग्जरी बस की टिकट 3 हजार रुपए में लवप्रीत के लिए बुक करवाई। फिर 3 हजार रुपए की राशि और जमा करवाई। किरनजीत ने बताया कि बार-बार पैसे मांगने पर उसे शक हुआ तो उसने युवक के बारे में पूछताछ की।

इसमें सामने आया कि युवक का असली नाम इंद्रपाल हैं जो रूपनगर निवासी है और वह भाखड़ा ब्यास मैनेजमैंट बोर्ड का कर्मी भी नहीं। इसके बाद किरनजीत की शिकायत पर साइबर सैल ने जांच कर इंद्रपाल पर केस दर्ज कर लिया।

 साइबर सैल के इंचार्ज हरिंद्र सेखों ने बताया कि इंद्रपाल पर पंजाब में कई ठगी के केस दर्ज हैं और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!