Birthday Special: गंभीर से जुड़े ये 5 विवाद याद होंगे आपको(Pics)

You Are HereTop News
Friday, October 14, 2016-12:13 PM

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। टीम इंडिया के सबसे सफल सलामी बल्लेबाजों में से एक गंभीर की टीम में वापसी उनके लिए शायद उनके जन्मदिन का सबसे खास तोहफा रही। गौतम बल्लेबाज के अलावा विवादों के लिए भी बहुत मशहूर हैं। दरअसल वह मैदान में जल्दी अपना आपा खो बैठते हैं और खिलाड़ियो से भिड़ जाते हैं। आइए उनके जन्मदिन पर एक नजर डालते हैं उनके साथ जुड़े 5 विवादों पर।

- गंभीर 2013 आईपीएल के मैच में बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली से तीखी झड़प हो गई थी। जिसके बाद अंपायरों ने बीच बचाव करके मामला संभाला। 

- गौतम गंभीर ने 2010 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ विकेटकीपर कामरान अकमल के ज्यादा अपील करने से गुस्से में आ गए और ड्रिंक्स ब्रेक में दोनों में तकरार हो गई। अकमल और गंभीर एक-दूसरे के इतने करीब आ गए  हालांकि अंपायरों को बीच बचाव करना पड़ा।

- 2007 में कानपुर वनडे के दौरान गंभीर की पाकिस्तान के गेंदबाज आफरीदी से तीखी नोंकझोंक हुई थी। 

- पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया के साथ अगर भारत का मैच हो तो जुबानी जंग खूब चलती है। साल 2008 में दिल्ली टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन को कोहनी मारने के आरोप में गौतम गंभीर पर एक टेस्ट मैच का बैन लग चुका है। वॉटसन के साथ गंभीर की पहले तू-तू-मैं-मैं हुई थी और उसके बाद रन लेने के दौरान रास्ते में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को गंभीर ने कोहनी मार दी। 

- 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में गंभीर ने नेल की एक गेंद पर चौका जड़ा तो नेल को गुस्सा आ गया। इसके बाद दोनों में झड़प हुई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You