जीत के साथ ही साहा और रोहित ने लगाई लंबी छलांग

  • जीत के साथ ही साहा और रोहित ने लगाई लंबी छलांग
You Are HereCricket
Tuesday, October 04, 2016-4:12 PM

दुबई: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में नाबाद रहते हुए अर्धशतक जमाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा तथा दूसरी पारी में संकटमोचक अर्धशतक जमाने वाले कलात्मक बल्लेबाज रोहित शर्मा को अपने इस प्रदर्शन का ईनाम मिला और वे आईसीसी के ताजा रैकिंग में लंबी छलांग लगाने में कामयाब रहे। साहा ने मैच में जहां दोनों पारियों में नाबाद रहते हुए 54 तथा 58 रनों की पारियां खेलीं वहीं रोहित ने दूसरी पारी में 82 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। साहा को उनके इस प्रदर्शन की बदौलत ‘मैन आफ द मैच’ का पुरस्कार भी दिया गया था। वह रैकिंग में 18 स्थानों की छलांग के साथ 56 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

38 वें पायदान पर पहुंच गए रोहित शर्मा
दूसरी तरफ रोहित भी 14 स्थानों की छलांग के साथ 38 वें पायदान पर पहुंच गए हैं। पहली पारी में 87 रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 15 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची भी 12 स्थानों की प्रभावशाली छलांग के साथ 40 वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दोनों पारियों में 35 तथा 32 रन बनाए थे। उनके हमवतन टाम लाथम तीन स्थान के फायदे के साथ 33 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ है शीर्ष स्थान पर 
बल्लेबाजों की सूची में आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ शीर्ष स्थान पर हैं। गेंदबाजों में दूसरे टेस्ट मैच में अपनी स्विंग से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को छकाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को नौ स्थानों का फायदा हुआ है और वह रैंकिंंग में 26 वें स्थान पर पहुंच गये हैं। भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में पांच विकेट सहित मैच में कुल छह विकेट लिए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You