अब लिपस्टिक खोलेगी आपकी पोल

  • अब लिपस्टिक खोलेगी आपकी पोल
You Are HereDharm
Wednesday, February 05, 2014-7:45 AM

वैदिक काल से ही होठों में कृत्रिम और अतिरिक्त सुन्दरता लाने के लिए प्राकृतिक तौर पर उन्हें रंगने का प्रचलन चला आ रहा है। बदलते दौर के साथ बनी-बनाई लिपस्टिक, लिप-ग्लॉस, लिप-पैंसिल आदि का प्रचलन चल पड़ा है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा की महिलाओं के होंठों पर लगी लिपस्टिक उनकी चारित्रिक विशेषताओं का आकलन करती है।

लिपस्टिक से सजे होंठ महिलाओं के व्यक्तित्व और स्वभाव का प्रतिनिधित्व करते हैं। मन के भीतर जो भाव होते हैं वही हमारी पसंद नापसंद को प्रतिबिंबित करते हैं। यह कलर साईंस कहता है। आइए जानें ज्योतिष के आधार पर लिपस्टिक के रंग से कैसे की जा सकती है किसी भी महिला की पहचान।


रोमांटिक महिलाओं की पहचान

जो महिलाएं अपने होंठों को गुलाबी रंग की लिपस्टिक से सजाना पसंद करती है वह स्वभाव से रोमांटिक होती हैं। गुलाबी रंग पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है। ऐसी महिलाएं स्वभाव से नर्म दिल की होती हैं दूसरे के दुःख दर्द को अपना समझती है। यह प्यार भरी व सफल शादीशुदा जिंदगी का निर्वाह करती हैं। अपने पारिवारिक दायित्वों के प्रति यह पूर्ण रूप से समर्पित होती हैं। कलात्मक विषयों में यह विशेष रूचि रखती हैं।

साहसी महिलाओं की पहचान

जो महिलाएं अपने होंठों को लाल रंग से सजाना पसंद करती हैं वह किसी भी महफिल में स्वयं को आकर्षण का केंद्र बना लेती हैं। लाल रंग पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है। इनमें उत्साह, वासना और आवेग कूट कूट कर भरा होता है। जीवन में कैसी भी परिस्थितियां क्यों न हो वह डट कर उनका मुकाबला करती हैं और अपनी चालाकी और प्रवीणता के बल पर उन्हें अपने आगे झुका लेती हैं। यह उच्चकोटी की संचालक होती हैं।

 
शांति पसंद महिलाओं की पहचान
जो महिलाएं अपने होंठों को न्यूड रंगों अथवा लिपस्टिक की बजाय लिप ग्लॉस से सजाना पसंद करती हैं उन पर चन्द्रमा का प्रभाव होता है। ऐसी महिलाएं अमन और चैन प्रिय होती हैं। उन पर भरोसा करके अपने दिल की बातें सांझी की जा सकती हैं। यह किसी के भी राज अपने दिल की गहराईयों तक सिमित रखती हैं। यह अपने जीवन में कोई भी उत्तरदायित्व लेने से डरती हैं। इसी कारण इनकी प्रोफेशनल लाईफ धीमी गति से आगे बढ़ती है।
 
कैरियर पसंद महिलाओं की पहचान
जो महिलाएं अपने होंठों को नारंगी रंग से सजाना पसंद करती हैं उन पर सूर्य का प्रभाव होता है। ऐसी महिलाएं अपने अधिकारों के प्रति सजग होती हैं जीवन में कैसी भी परिस्थितियां आएं वह उनके साथ समझौता नहीं करती। सामाजिक कार्यों में यह अत्यधिक रूचि रखती हैं। अपने कैरियर को यह गंभीरता से लेती हैं इसी वजह से यह समाज और कार्यक्षेत्र में अत्यधिक प्रतिष्ठा और सत्कार पाती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You