आध्यात्मिक शक्तियां लेकर आती हैं अच्छी तकदीर

  • आध्यात्मिक शक्तियां लेकर आती हैं अच्छी तकदीर
You Are HereDharm
Monday, March 10, 2014-7:40 AM

कभी दिन के हिसाब से तो कभी राशि के अनुसार उम्र दराज लोग ही नहीं, बल्कि युवा भी अपने परिधानों के रंग तय कर लेते हैं। ऐसा करने के पीछे उनकी मंशा रहती है कि कोई तो आध्यात्मिक शक्ति जरूर है, जो ऐसा करने पर उनके लिए अच्छी तकदीर लाएगी। यदि आप भी ऐसा सोचती हैं, तो फैशन में फेंगशुई के रंग शामिल करें। हालांकि अब तक इसे घर की अंदरूनी शांति को बनाए रखने में इस्तेमाल किया जाता रहा है, परंतु अब इसे अपनी पर्सनैलिटी को अलग पहचान देने के लिए भी इस्तेमाल किया जाने लगा है।

ऐसे जानें खुद को

जिस व्यक्ति में जल तत्व मौजूद हो, उसके बाल काले और आंखें हरापन लिए हुए होती हैं। जो गुण लकड़ी तत्व वाले व्यक्ति में मौजूद होंगे उसी तरह की विशेषता धातु तत्व वाले व्यक्तियों में भी मिलेगी, जैसे उनकी स्किन हल्का पीलापन लिए  होगी।

परमानैंट स्टाइल
रंगों के अलावा कपड़े पहनने के तरीके से भी अपनी निजी फेंगशुई ऊर्जा में काफी बदलाव लाया जा सकता है।

कभी भी बिना बटन लगाए शर्ट न पहनें। इसी प्रकार लाल कॉलर वाली पतली, लहरदार तथा काली धारियों वाली शर्ट या फिर लाल फूलों वाली प्रिंट ड्रैस आपके एनर्जी लैवल को बढ़ाने के लिए एकदम सही रहती है। बहुत ज्यादा गहरे रंगों को पहनने से बचना ही बेहतर होता है। इसके अलावा साथ ही एक ही रंग के पैंट शर्ट पहनने से भी बचें।

महिलाओं के लिए पाइपिंग, झालर या सामने जेब लगी रंग-बिरंगी शर्ट ऊर्जा के मुक्त प्रवाह के लिए फायदेमंद मानी जा सकती है। इसी तरह हैट पहनते समय ध्यान रखें कि यह सफेद रंग का न हो। सीधे बालों की अपेक्षा अपने बाल घुंघराले करवा लें, क्योंकि आपका हेयर स्टाइल काफी हद तक ऊर्जा को प्रभावित करता है।

ज्यूलरी में जरूरी

धातु फेंगशुई के मुख्य पांच तत्वों में से एक है, इसलिए कान की बड़ी बालियां, हार और ब्रैसलेट पहनने से ऊर्जा में इजाफा होता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You