नाइजीरिया में विमान हादसा,15 की मौत

  • नाइजीरिया में विमान हादसा,15 की मौत
You Are HereInternational
Friday, October 04, 2013-2:20 AM

लागोसः नाइजीरिया के लागोस हवाई अड्डे पर आज एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के संयोजक महाप्रबंधक काकुबू दाती ने बताया कि एसोसिएट एयरलाइंस का यह विमान चालक दल समेत 20 लोगों को लेकर अकुरे जा रहा था। लेकिन उड़ान भरते समय यह ठीक से हवा में नहीं उठ सका और वापस रन-वे पर आ गिरा।

उन्होंने बताया कि हादसे मे 15 लोगों की मौत हो गई। अन्य पांच यात्री जीवित बचे हैं। श्री दाती के अनुसार विमान का ब्लैक बाक्स भी बरामद कर लिया गया है। विमान एंब्रियर कंपनी का था। इससे पहले नाइजीरिया के उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता जो ओबी ने विमान में चालक दल समेत 27 लोगों के होने की बात कही थी। लेकिन लागोस की आपात सेवा एजेंसी के मुख्य प्रबंधक ओलुफेमी डामिलोला ने बताया कि 27 मे से सात सीटें खाली थीं।

स्थानीय रेडियो और टेलीविजन चैनलो ने दावा किया है कि विमान में ओंडो प्रांत के पूर्व गर्वनर ओलुसेगन अगागु का परिवार उनका शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए जा रहा था। रायटर के एक संवाददाता ने दमकल कर्मचारियों को मलबे में से एक ताबूत निकालते देखा है।

हवाई अड्डे पर इंजीनियर के रूप में काम करने वाले प्रत्यक्षदर्शी रशीद ओलादिजे ने बताया कि गिरने से पहले विमान काफी शोर मचा रहा था। ऐसा लगा कि विमान उड़ान के समय अपेक्षित ऊंचाई हासिल नहीं कर पाया और सामने रिहायशी इमारतों से टक्कर को टालने के लिए पायलट ने वापस रन-वे पर उतरने की कोशिश की। उसने बताया कि विमान 45 डिग्री के कोण पर सीधे रन-वे पर आ गिरा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You