ओबामा ने कहा, कामकाज बंदी से दुश्मन प्रोत्साहित और मित्र निराश

  • ओबामा ने कहा, कामकाज बंदी से दुश्मन प्रोत्साहित और मित्र निराश
You Are HereInternational
Friday, October 18, 2013-10:57 AM

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि हालिया राजनीतिक कामकाज बंदी की वजह से अमेरिका के दुश्मन प्रोत्साहित और मित्र निराश हो गए। ओबामा ने साथ ही कहा कि संकट से वाशिंगटन में ‘कोई विजयी’ नहीं हुआ। पिछलों दो हफ्तों से जारी गतिरोध के कारण हुए घावों को भरने की कोशिश कर रहे ओबामा ने रिपब्लिकन और डेमोक्रेट सांसदों के बीच सहमति के बाद उम्मीद जताई है कि आने वाले महीनों में कोई नया गतिरोध नहीं होगा।

ओबामा ने व्हाइट हाउस में सरकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इस बंदी से जुड़ी राजनीति को लेकर बहुत चर्चाएं हुई हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘स्पष्टता से देखें तो यहां कोई विजेता नहीं है।’’ राष्ट्रपति ने विरोध कर रहे राजनेताओं से एक साथ हो कर एक दीर्घकालीन बजट पारित करने और अमेरिकी जनता का विश्वास तोडऩे वाली ‘हठधर्मिता’ छोड़ देने का आह्वान किया।

गौरतलब है कि ओबामा ने कल एक विधेयक पर हस्ताक्षर किया। इसके बाद वह गतिरोध दूर हो गया, जिसके चलते पिछले 16 दिनों से सरकार का कामकाज बंद था। विधेयक के जरिए कर्ज की सीमा भी बढ़ा दी गई। इसके 11 घंटे से भी कम समय के बाद ओबामा ने व्हाइट हाउस में सरकारी कर्मचारियों को संबोधित किया। विधेयक से अमेरिका में जारी राजनीतिक गतिरोध अस्थायी रूप से खत्म हो गया। अगर ऐसा नहीं होता तो अमेरिकी अर्थव्यवस्था के ऐतिहासिक डिफॉल्ट से प्रभावित होने का खतरा था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You