देखिए.. कलाकार के हाथों का कमाल, पेंटिंग में डाली फोटो सी जान!

  • देखिए.. कलाकार के हाथों का कमाल, पेंटिंग में डाली फोटो सी जान!
You Are HereInternational
Thursday, December 05, 2013-3:45 PM

लंदन: वैसे तो आपने बहुत सारी अलग-अलग तरह की पेंटिंग देखी होगी। लेकिन यकीनन ऐसी पेंटिंग आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। इस की खासियत यह है कि इस पेंटिंग को देखकर आप यह सोच भी नहीं सकते कि यह फोटो नहीं, बल्कि पेंटिंग है। डेली मेल की खबर के अनुसार, दूसरी पेंटिंग से अलग होने की वजह यह है कि यह पेंटिंग कैनवास पर नहीं, बल्कि आईपैड पर बनाई गई है।

ब्रिटेन के आईपैड आर्टिस्ट 26 वर्षीय काइल लैंबर्ट ने इन तस्वीरों को बनाया है। इन तस्वीरों को देख कर आप यह अनुमान लगा सकते है कि यह कितनी लाजवाब है। हॉलीवुड के महानायक मोर्गन फ्रीमैन की इस तस्वीर को ही देखिए, क्या आप बता सकते हैं कि फोटो कौन सी है और पेंटिंग कौन सी? हालांकि इस पर यकीन करना मुश्किल है और काइल ने अपनी इस फिंगरआर्ट को यू-ट्यूब पर शेयर भी किया है। जिसे अब तक करीब 40 लाख लोग देख चुके हैं।

आपको बता दें कि इस तस्वीर में दाएं ओर जो मोर्गन आपको नजर आ रहे हैं, वह एक फोटो है। जिसे स्कॉट ग्रीस ने अपने कैमरे से लिया है और बाईं तरफ काइल की पेंटिंग है, जिसे उन्होंने आईपैड पर 2 लाख 85 हजार बार उंगलियों के टच से बनाया है। आईपैड की एक एप्लीकेशन प्रोक्रीएट के माध्यम से मोर्गन की यह तस्वीरें बनाई गई हैं। काइल ने इसके अतिरिक्त कई और सितारों की बेजोड़ तस्वीरें बना रखी हैं। जिनकी इंटरनेट में काफी प्रशंसा भी की गई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You