लक्ष्‍मीनिवास मित्तल की भतीजी की शादी में हुए 503 करोड़ खर्च

  • लक्ष्‍मीनिवास मित्तल की भतीजी की शादी में हुए 503 करोड़ खर्च
You Are HereInternational
Thursday, December 12, 2013-4:11 PM

बार्सिलोना:  स्‍पेन के शहर बार्सिलोना में दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्तियों में शुमार उद्योगपति लक्ष्‍मीनिवास मित्तल की भतीजी सृष्टि मित्तल की शादी रविवार को हुई। मित्तल परिवार ने इस शादी का जमकर लुत्फ उठाया।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, इस हाईफाई शादी में 503 करोड़ रुपये खर्च किए गए। सृष्टि मित्तल लक्ष्मी निवास के छोटे भाई प्रमोद मित्तल की बेटी हैं।

स्पेन के एक न्यूज पोर्टल vanitatis.com के अनुसार, यह शादी दुनिया की पांच सबसे खर्चीली शादियों में से एक है।1981 में फोर्ब्‍स ने अबुधाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जाएद अल नाहयान और राजकुमारी सलमा की शादी में 604 करोड़ रुपये खर्च किए थे। उसके बाद इस शादी को सबसे ज्यादा महंगी शादी करार दिया गया है। साथ ही बार्सिलोना के लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। कई जगह कर्फ्यू जैसा माहौल था। बाराती लोक धुनों पर नाच रहे थे।

प्रमोद मित्तल ने अपनी बेटी की शादी को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 60 किलो का केक, गुब्‍बारे, फूलों से बने दरवाजे, शानदार लाइट्स शादी के मुख्य आकर्षण थे। शादी के खास पलों को कैद करने के लिए एक हेलिकॉप्टर का प्रबंध किया गया था। शादी के कई कार्यक्रम स्पेन के ऐतिहासिक स्‍थलों पर हुए थे। स्पेन के टूरिज्म बोर्ड ने भी मित्तल परिवार को घर जैसा एहसास कराने की पूरी कोशिश की।

गौरतलब है कि साल 2002 में लक्ष्मीनिवास मित्तल ने अपने बेटे की शादी में कोलकाता का विक्टोरिया मेमोरियल 9 लाख रुपये में किराए पर लिया था। वहीं, 2004 में उनकी बेटी वनीषा की शादी पर लगभग 240 करोड़ रुपये का खर्च आया था। वनीषा की शादी भारतीय अरबपति अमित भाटिया से हुई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You