जरदारी ने 5 करोड़ रूपए में खरीदी पीपीपी कार्यालय की इमारत

  • जरदारी ने 5 करोड़ रूपए में खरीदी पीपीपी कार्यालय की इमारत
You Are HereInternational
Wednesday, February 05, 2014-6:08 PM

लाहौर: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने आर्थिक तंगी का सामना कर रही पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की पंजाब इकाई के लिए मकान खरीदने में अपनी जेब से 5 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। पीपीपी की पंजाब शाखा की आर्थिक तंगी का आलम यह है कि उसके पास प्रांत में अपने अन्य कार्यालयों के कर्मचारियों की तनख्वाह तक देने के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में पीपीपी के सह-अध्यक्ष जरदारी को पंजाब चैप्टर बचाने के लिए आगे आना पड़ा। जरदारी ने मॉडल टाउन में जो मकान लिया है, उसकी रजिस्ट्री पीपीपी के बजाए अपने बच्चों बिलावल भुट्टो, बख्तावर और आसिफा के नाम से करवाई है।

मजेदार बात यह है कि नया पीपीपी सचिवालय पीएमएल-एन के प्रांतीय मुख्यालय के पड़ोस में ही स्थित है। मॉडल टाउन के एच ब्लॉक में स्थित पीएमएल-एन के सचिवालय का स्वामित्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पास है। आम चुनावों के दौरान पंजाब में करारी हार का सामना करने वाली पीपीपी पिछले कुछ समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रही है। पिछले साल चुनावों से पहले उसने मॉडल टाउन स्थित कार्यालय किराए पर लिया था। दो महीने तक किराया न देने पर मकान को खाली करने का नोटिस पार्टी को दे दिया गया था। पार्टी के पास यहां के और फैसल टाउन कार्यालय के कर्मचारियों को देने के लिए तनख्वाह के पैसे भी नहीं थे।

यह स्थिति जरदारी की जानकारी में लाई गई तो उन्होंने पंजाब और सिंध के कुछ ‘अमीर’ पार्टी सदस्यों से पार्टी कोष में चंदा देने के निर्देश तो दिए ही, साथ ही उन्होंने मॉडल टाउन कार्यालय खरीदने के लिए अपनी जेब से भी धन भेजा।  पीपीपी के एक वरिष्ठ नेता ने प्र्रेस ट्रस्ट को बताया, ‘‘उन्होंने लाहौर में पीपीपी का कार्यालय खरीदने के लिए अपनी जेब से 5 करोड़ रूपए खर्च किए।’’ इससे पहले जरदारी ने बहरिया टाउन में बड़ा सा बम-प्रूफ मकान खरीदा था, जिसका नाम उन्होंने अपने बेटे बिलावल के नाम पर रखा था। संपत्ति के क्षेत्र के बेताज बादशाह मलिक रियाज ने इसका निर्माण जरदारी और उनके परिवार के लिए कराया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You