कोरबी के साथ सौदे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का मीडिया फर्मों पर छापा

  • कोरबी के साथ सौदे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस का मीडिया फर्मों पर छापा
You Are HereInternational
Tuesday, February 18, 2014-10:02 AM

सिडनी: इंडोनेशिया में पिछले सप्ताह पेरोल पर रिहा हुई शैपेल कोरबी के साथ साक्षात्कार के लिए किए गए कथित सौदे को लेकर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने आज एक वाणिज्यिक टेलीविजन नेटवर्क और एक पत्रिका के कार्यालयों पर छापा मारा। कोरबी को वर्ष 2004 में बाली में नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया गया था।

सेवेन नेटवर्क के कर्मचारियों ने बताया कि ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस ने सर्च वारंट के साथ उनके सिडनी कार्यालयों पर छापा मारा। यह सर्च वारंट 36 वर्षीय कोरबी से उस दुर्लभ साक्षात्कार के सिलसिले में था, जिसमें उसने इंडोनेशिया के बाली द्वीप के केरोबोकन जेल में बिताए अपने 9 साल के बारे में कहा है।

एक कर्मचारी ज्यूस ब्रूनो ने ट्वीट किया, ‘‘सुबह करीब 8 बजकर 55 मिनट पर लगभग दर्जन भर पुलिस अधिकारियों ने जोनेस बे स्थित सेवेन वेस्ट मीडिया के मुख्यालय पर छापा मारा।’’

ब्रूनो ने कोरबी के साथ सौदे के बारे में कथित तौर पर खबर देने वाले एक समसामयिक कार्यक्रम का संदर्भ देते हुए कहा, ‘‘पुलिस के पास शैपेल और एट संडे नाइट ऑन 7 के बीच सौदे के बारे में आपराधिक जांच के लिए सर्च वारंट था।’’ ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने ज्यादा जानकारी न देते हुए पुष्टि की कि आपराधिक कानून के अंतर्गत जांच के लिए उसके पास कई सर्च वारंट हैं। छापे के बारे में एक ऑनलाइन खबर में सेवेन न्यूज ने कहा कि पुलिस ने मध्य सिडनी में पैसिफिक मैगजीन के कार्यालय पर भी छापा मारा।

बताया जाता है कि लोकप्रिय गॉसिप पत्रिका न्यू आयडिया की प्रकाशक यह पत्रिका समूह कोरबी के साथ हुए इस बड़े सौदे में सेवेन नेटवर्क के साथ शामिल थी। ऑस्ट्रेलियाई कानून के अनुसार, अपराध से लाभ उठाना गैरकानूनी है, चाहे वह अपराध दूसरे देश में क्यों न किया गया हो।

छापे के दौरान एक छायाकार के साथ मौजूद, सेवेन रिपोर्ट डेमियन स्मिथ ने कहा कि यह बात छिपी नहीं है कि संडे नाइट दुर्लभ साक्षात्कार लेने का अधिकार मांगने में सबसे आगे रहा है। इंडोनेशियाई अधिकारियों ने कोरबी को चेतावनी दी है कि इस तरह का साक्षात्कार उसकी पेरोल की शर्तों का उल्लंघन हो सकता है। कोरबी को वर्ष 2004 में बाली में गिरफ्तार किया गया था और तब से ही वह ऑस्ट्रेलिया में खबरों में बनी हुई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You