कारनामे ऐसे जो उड़ा देंगे आपके होश

  • कारनामे ऐसे जो उड़ा देंगे आपके होश
You Are HereInternational
Thursday, March 27, 2014-3:27 PM

मिनेसोटाः हम आपको यकीन के साथ कह सकते हैं कि आपने दुनिया में बहुत सारे अजीबो-गरीब रिकॉर्ड देखे होंगे, लेकिन ऐसा रिकॉर्ड न तो पहले आपने सुना होगा न ही देखा होगा। जी हां, आपको बता दें कि महिला ने मांस खाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। उनके इस रिकॉर्ड को गिनीज बुक ऑफ व‌र्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया गया है।

इस रिकॉर्ड को अमेरिका की मॉली स्क्युलर ने बनाया है। बहुत सारी खाने की प्रतियोगिताओं को जीतने वाली मॉली ने 3 जनवरी 2014 को उस रिकॉर्ड को तोड़ा जो कई साल पहले बना था। मॉली ने 2 किलोग्राम वजन वाले मांस के टुकड़े को टेबल पर प्लेट में रखा और साथ में एक गिलास कोल्ड ड्रिंक और फटा-फट मांस के टुकड़े को खाने लगी। उन्होंने मात्र 2 मिनट 44 सेकेंड 2 किलो मीट खा लिया। इससे पहले इस रिकॉर्ड को बनाने वाले व्यक्ति ने 2 किलो मीट 6 मिनट 48 सेकेंड में खाया था।

इससे पहले मॉली ने जनवरी 2013 में एडम अमेनेकर चैलेंज जीता था, जिसमें उसने 5 पांउड का बारबीक्यू मील खाया था। इसमें उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा जो उसने दिसंबर 2012 में बनाया था और उससे पहले नब्रास्का ब्रीव्युइंग कंपनी के 5 पांउड के डेथ पिज्जा (मिर्चों वाला) को खाने का रिकॉर्ड बनाया, जिसमें उन्हें मात्र 24 मिनट 56 सेकेंड का समय लगा। 




 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You