ब्रिटेन की संसद पर साइबर हमला, ई-मेल नहीं देख पा रहे सांसद

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Jun, 2017 11:34 AM

british parliament hit by cyberattack affecting email access

ब्रिटेन की संसद पर साइबर हमला हुआ है और सांसद वेस्टमिनिस्टर के बाहर अपने ईमेल का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं । मीडिया खबर के अनुसार सांसदों को कल अलर्ट कर दिया गया था...

लंदन:  ब्रिटेन की संसद पर साइबर हमला हुआ है और सांसद वेस्टमिनिस्टर के बाहर अपने ईमेल का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं । मीडिया खबर के अनुसार सांसदों को कल अलर्ट कर दिया गया था कि उनके ईमेल हैक किए जा सकते हैं । लेकिन शनिवार से सांसद अपना ई-मेल चेक कर पाने में नाकाम रहे।

ब्रिटेन के उच्च सदन यानी हाऊस ऑफ लार्ड्स के लिबरल डैमोक्रेट पार्टी के सदस्य क्रिस रेनार्ड ने ट्विटर पर बताया कि वेस्टमिंस्टर की साइबर सुरक्षा पर हमला हुआ है। संसदीय ई-मेल काम नहीं कर रहे हैं । इसलिए आवश्यक संदेश टेक्सट मैसेज से भेजें। बीबीसी ने निचले सदन हाऊस ऑफ कॉमन्स की प्रवक्ता के हवाले से बताया कि ई-मेल इसलिए नहीं खुल रहे हैं क्योंकि इस खतरे से निपटने के लिए कुछ कदम उठाए जा रहे हैं। उसने कहा,पार्लियेंटरी यूजर अकाउंट्स तक अवैध तरीके से पहुंचने का मामला सामने आने पर सुरक्षात्मक कदम उठाए जाने से ईमेल हैक की स्थिति है । उसने कहा ,हम साइबर हमले की लगातार जांच कर रहे हैं और कम्प्यूटर नेटवर्क की सुरक्षा के लिए नेशनल साइबर सेक्युरिटी सेंटर के साथ मिल कर काम किया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!