ब्वॉयफ्रेंड ने लीक की प्राइवेट वीडियो, तो लड़की ने दिया ऐसा करारा जवाब

You Are HereInternational News
Tuesday, November 08, 2016-2:10 PM

नई दिल्ली: आज लोग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। ऑनलाइन की इस दुनिया में फ्रैंड्स एक-दूसरे के साथ फोटो और वीडियो सेयर करते रहते हैं लेकिन कई बार लोग इसका गलत फायदा भी उठा लेते हैं। दुश्मन को दोस्त बनते समय लगता है लेकिन दोस्त को दुश्मन बनते देर नहीं लगती। दोस्ती की आड़ में लोग प्राइवेट फोटोज पोस्ट कर दुश्मनी निकालते हैं और कई बार तो ब्लैकमेलिंग तक उतर आते हैं। आए दिन इसके उदाहरण हमें अखबारों और न्यूज चैनलों से मिल जाते हैं। कुछ साल पहले एख लड़की साथ भी ऐसा ही हुआ था लेकिन उसने हिम्मत से इस समस्या का सामना किया और मुंहतोड़ जवाब भी दिया। गदीर अहमद नाम की लड़की ने बिना हिजाब अपना वीडियो रिकॉर्ड किया था। उसने छोटे कपड़ों में डांस करते हुए अपना ये वीडियो अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेजा था। कुछ समय बाद गदीर का ब्रेकअप हो गया तो उसके ब्वॉयफ्रेंड ने बदला लेने के लिए ये वीडियो ऑनलाइन पोस्ट कर दिया। पहले तो गदीर अपने ब्वॉयफ्रेंड की इस हरकत से घबरा गई लेकिन बाद में उसने भी ये वीडियो रीपोस्ट किया और कहा कि मैंने ये इसलिए किया क्योंकि मैं इस वीडियो से जरा भी शर्मिंदा नहीं हूं। गदीर ने अपनी कहाई एक न्यूज चैनल के साथ शेयर की थी।

मामला 2009 मिस्र का है, उस वक्त गदीर की उम्र 18 साल की थी। उसने चैनल को बताया कि वह और उसकी सहेलियों का ग्रुप एक दोस्त के घर पर थे। लड़कियों को खुलेआम डांस करने की छूट न होने के चलते हम बंद दरवाजों के पीछे नाचते। मैं छोटे कपड़े में बिना हिजाब डांस कर रही थी और मैंने अपनी दोस्त से वीडियो बनाने को कहा। इसके बाद मैंने ये वीडियो अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेजा। मिस्र में एक मुस्लिम परिवार का होने के चलते ये सामान्य नहीं था, क्योंकि यहां लड़की का जिस्म उसके पति के सिवा किसी को भी देखने का हक नहीं होता।'' गदीर ने बताया कि वह भी हिजाब पहनती थी लेकिन उस दिन मस्ती में ब्वॉयफ्रेंड को वीडियो भेज दिया, उसके बाद खतरे का एहसास हुआ लेकिन वह वीडियो भेज चुकी थी। और उसने अपने कुछ प्राइवेट फोटोज भी भेजी थीं।

2012 में दोनों का ब्रेकअप हो गया और उसके ब्वॉयफ्रेंड ने उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसने कहा कि मैं अगर उसके पास वापस नहीं आई तो वो वीडियो और फोटोज ऑनलाइन पोस्ट कर देगा।''  वह डर गई क्योंकि उसे अपने परिवार की बेइज्जती से लेकर अपने करियर के बर्बाद होने की चिंता सताने लगी। उसने अपने ब्वॉयफ्रेंड को रिक्योस्ट की कि वह ऐसा न करे। गदारी ने बताया कि उसे एक साल बाद जाकर बता लगा कि उसके ब्वॉयफ्रेंड ने उसकी  वीडियो और फोटो फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी। 2013 में उसके एक दोस्त ने बताया कि तुम्हे डांस करने का बहुत शौक है। तब गदारी ने पूछा कि उसने कहां पर देखा तो उसके दोस्त ने बताया कि उसने उसे यूट्यूब पर नाचते देखा है। जब उसने खुद देखा तो वह शॉक्ड रह गई। गदीर ने बताया कि उसने फोटोज वाला वीडियो तो किसी तरह यूट्यूब से हटवा लिया, लेकिन डांस वाला वीडियो नहीं हटवा पाई। लेकिन उसने एक दोस्त और वकीलों की मदद से अपने एक्सब्वॉयफ्रेंड के खिलाफ मुकद्दमा ठोंका और उसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई।''

गदीर की फैमिली को अब इस बारे में कुछ भी पता नहीं था लेकिन केस के डर से उसका एक्सब्वॉयफ्रेंड उसके घर जा पहुंचा और गदीर के घरवालों को सब कुछ बता दिया। पहले तो मां-बाप ने उसे खूब डांटा लेकिन फिर सामाजिक दवाब के चलते उन्होंने उसका साथ दिया। बकौल गदीर उसके एक्सब्वॉयफ्रेंड को एक साल की सजा हुई लेकिन उसने उल्टा सेटलमेंट के लिए उसपर मुकदमा ठोक दिया। कोर्ट की कार्रवाई से उबकर गदीर ने शिकायत वापस ले ली और उसकी सजा रद्द हो गई।लेकिन गदीर की परेशानियां यही खत्म नहीं हुई कई लोग उसके वीडियो शेयर कर उसके लिए भद्दे कमेंट करते और आखिर में उसने खुद फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी- ''कल मर्दों के एक ग्रुप ने दोस्तों के साथ डांस करते मेरे प्राइवेट वीडियो को साझा कर मुझे बेइज्जत करने की कोशिश की।

मैं खुद भी एलान कर रही हूं कि उस वीडियो में मैं ही थी और कोई नहीं, लेकिन मुझे अपने जिस्म को लेकर शर्मिंदगी नहीं है। न ही उस वीडियो पर मुझे कोई पछतावा है।" यह फेसबुक पोस्ट तुरंत पूरे मिस्र में वायरल हो गई। बहुत लोगों ने देखा कि मैं कितनी बहादुर हूं और मेरे तर्क को मान लिया। मेरे नज़दीकी दोस्तों ने भी मुझे सपोर्ट किया। गदीर ने कहा कि अब पांच साल बाद उसे ऐसा लग रहा है कि अब सब कुछ खत्म हो गया। गदीर ने कहा कि परिवार और अपने करियर को लेकर लड़कियां चुप हो जाती हैं जबकि इसका डटकर सामन करना चाहिए।

 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You