पहले अमरीका ने किया जंग का एलान, नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा

  • पहले अमरीका ने किया जंग का एलान, नॉर्थ कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा
You Are HereInternational
Tuesday, September 26, 2017-12:57 AM

न्यूयॉर्कः उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने सोमवार को आरोप लगाया कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनके देश के खिलाफ युद्ध घोषित किया है। प्योंगयांग को अपने हवाई क्षेत्र में अमेरिकी बमवर्षक विमानों को मार गिराने का अधिकार देता है।

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे हो ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘पूरी दुनिया को स्पष्ट रूप से यह याद रखना चाहिए कि अमरीका ने हमारे देश के खिलाफ युद्ध का ऐलान किया है।’ 

उन्होंने कहा, ‘अमरीका ने हमारे देश पर युद्ध घोषित कर दिया है, ऐसे में हमारे पास इसका पूरा अधिकार होगा कि हम अपने हवाई क्षेत्र में अमेरिकी बमवर्षक विमानों को मार गिराने सहित हर प्रतिरोधी कदम उठाएं।’’ बता दें, शनिवार को अमेरिकी बमवर्षकों ने उत्तर कोरिया के पूर्व में अंतरराष्ट्रीय वायुसीमा में उड़ान भरी थी और अपनी ताकत का प्रदर्शन किया था। 
 
गौरतलब है कि उत्तर कोरिया का अमरीका के साथ कोई राजनयिक संबंध नहीं है। उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री के इस बयान को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, इससे पहले उत्तर कोरिया द्वारा मिसाइल परीक्षण और हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद से ही अमेरिका और प्योंगयांग में लगातार जुबानी जंग जारी है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You