जिस घर में लगी इस बच्चे की 'शापित' पेंटिंग, जलकर हो गया खाक!

  • जिस घर में लगी इस बच्चे की 'शापित' पेंटिंग, जलकर हो गया खाक!
You Are HereInternational News
Thursday, November 03, 2016-5:35 PM

नई दिल्लीः घरों में पेंटिंग लगाने का शौक सभी को होता है। लेकिन, क्या कोई पेंटिंग ‘शापित’ भी हो सकती है। यह सुनने में जरूर अजीब लगेगा। जानकारी के मुताबिक, सितंबर 1985 में इटली के फेमस आर्टिस्ट जियोवनी ब्रागोलिन द्वारा रोते हुए एक बच्चे की पेंटिंग बनाई गई थी। यह पेंटिंग इटली में इतनी पसंद की गई थी कि उन्हें इसकी सैकड़ों पेंटिंग बनानी पड़ गई थी, परंतु इसके बाद जो हादसे हुए, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। 

पेंटिंग का नाम था ‘द क्राइंग ब्वॉय’
कहा जाता है कि ब्रागोलिन द्वारा बनाई गईं इस पेंटिंग काे ‘द क्राइंग ब्वॉय’ नाम दिया गया था। 1985 के दशक में यह पेंटिंग सुर्खियों में थीं और सैकड़ों की संख्या में बिकी। लेकिन, कुछ समय बाद ही इटली में हादसों का सिलसिला शुरू हो गया। यह पेंटिंग, जिन-जिन घरों में लगी थी, उनमें किसी न किसी वजह से आग लग गई और पूरा घर खाक हो गया। यहां, आश्चर्य की बात यह थी कि घर का पूरा सामान जल चुका होता था, लेकिन इस पेंटिंग को काेई नुकसान नहीं पहुंचता था।

सुर्खियों में रही थी खबर
रिपोर्ट के अनुसार, कई फायर-फाइटर्स ने इस बात का खुलासा किया था कि वह जिस भी घर में आग बुझाने गए, वहां उन्होंने ये पेंटिंग देखी। पेंटिंग पर उनका ध्यान खासतौर पर इसलिए गया कि सारे जले सामानों के बीच भी इस पेंटिंग को नुकसान नहीं पहुंचा था। कई लोगों ने इस बात को अंधविश्वास माना, लेकिन जब हादसों का सिलसिला बढ़ता ही चला गया तो इस पेंटिंग को शापित मान लिया गया। लोगों ने इस पेंटिंग को घर से बाहर फेंककर जला दिया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You