इराकी पी.एम. ने ISIS आतंकियों को दी ये चेतावनी

  • इराकी पी.एम. ने ISIS आतंकियों को दी ये चेतावनी
You Are HereInternational News
Sunday, November 06, 2016-4:28 PM

बगदादः मोसुल पर छिड़ी लड़ाई समय के साथ-साथ और भीषण होती जा रही है। इस बीच इराक के प्रधामंत्री हैदर अल अबादी ने आईएस को चेतावनी दी है कि यदि जिंदा रहना चाहते हो तो हथियार डाल कर आत्मसमर्पण कर दें, नहीं तो मौत के लिए तैयार रहें। फ्रंट लाइन पर जवानों की हाैसलाअफजाई को पहुंचे अबादी ने कहा है कि अब जंग कुछ ही दिन और चलेगी, जल्द ही यहां पर जीत का जश्न मनाया जाएगा।

इस बीच एक ओर जहां इराकी सेना अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के साथ मिलकर मोसुल में अंदर दाखिल हो चुकी है और एक-एक कर गांवों को आजाद करवा रही है, वहीं दूसरी ओर पीछे हटते आईएस के आतंकियों ने सेना को चुनौती देने के लिए अपने आत्मघाती दस्तों को मोर्चे पर उतारा है। फिलहाल मोसुल एयरपोर्ट के नजदीक आईएस के आतंकियों और इराकी फौज के बीच घमासान जाेेरों पर है। मोसुल में कई जगहों पर आईएस आतंकियों द्वारा बनाई गई सुरंगों का भी पता चल है। किसी समय इन सुरंगों को आतंकियों ने अपने सुरक्षित ठिकानों की तरह उपयोग किया होगा। 

इन सुरंगों में खाने-पीने के सामान के अलावा मनोरंजन और दूसरे इंतजाम भी किए गए हैं।आईएस आतंकियों ने जिन आत्मघाती हमलावर दस्तों को तैयार किया है उनमें कई बच्चे भी बताए जा रहे हैं। इस बीच आईएस के प्रमुख अबु अल बुकर बगदादी के मोसुल छोड़कर सीरिया की तरफ भागे जाने की खबर आ रही है। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी किसी ने भी नहीं की है। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी का कहना है कि कुछ दिन में यह लड़ाई खत्म हो जाएगी और मोसुल को आतंकियों के चंगुल से आजाद करवा लिया जाएगा। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You