अमरीका की चेतावनी को दरकिनार कर उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण

  • अमरीका की चेतावनी को दरकिनार कर उत्तर कोरिया ने फिर किया मिसाइल परीक्षण
You Are HereInternational
Sunday, April 16, 2017-12:07 PM

सोल/वाशिंगटन: उत्तर कोरिया ने अमरीका समेत अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए आज अपने पूर्वी तट सिंपो के पास एक बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण करने का प्रयास किया लेकिन यह परीक्षण असफल रहा है। 


मिसाइल परीक्षण असफल होने का संदेह
दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टॉफ ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया ने सुबह सिंपो क्षेत्र के पास एक अज्ञात मिसाइल परीक्षण करने का प्रयास किया लेकिन इसके असफल होने का संदेह है। इस संबंध में अब तक अन्य कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है लेकिन उत्तर कोरिया ने कहा कि परीक्षण के बारे में विस्तृत जानकारी का पता लगाया जा रहा है।


उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण करने का यह प्रयास ऐसे समय में किया है जब एक दिन पूर्व ही इस देश के संस्थापक किम इल-सुंग की जयंती के पर राजधानी में भव्य सैन्य परेड का आयोजन किया गया था।परेड के दौरान उत्तर कोरिया ने नई बैलेस्टिक मिसाइल का प्रदर्शन भी किया था। इस बात का अंदाजा पहले से ही लगाया जा रहा था कि उत्तर कोरिया 15 अप्रैल के आसपास कभी भी परमाणु या मिसाइल परीक्षण कर सकता है।


उत्तर कोरिया की ओर से किए गए मिसाइल परीक्षण के संबंध में अमरीकी प्रशांत कमान के प्रवक्ता और नौसेना के एक कमांडर डेव बेनहम ने बताया , हमें आज उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल परीक्षण करने का पता चला और मिसाइल दागे जाने के तुरंत बाद ही उसमें विस्फोट हो गया। उल्लेखनीय है कि उत्तर कोरिया ने इसी इलाके में इस माह के शुरू में चीन और अमरीका की शिखर बैठक से ठीक पहले एक बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया था। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You