इस माल में पतियों को मिलता है हैंगआउट का मौका

  • इस माल में पतियों को मिलता है हैंगआउट का मौका
You Are HereInternational
Tuesday, November 08, 2016-5:06 PM

शंघाईः यूं तो नए मॉल खुलते ही रहते हैं पर शंघाई में एक नया मॉल खुला है जो कुछ अलग है। दरअसल इस मॉल में एक खास किस्म की नर्सरी खोली गई है। इसे 'हज्बंड नर्सरी' के नाम से जाना जा रहा है।

चाइना सैंट्रल टैलिविजन (CCTV) के मुताबिक यह नर्सरी पत्नियों की खरीदारी में बिजी रहने के दौरान बोरिंग फील कर रहे पतियों को हैंगआउट का मौका देगी।  नए मॉल के तीसरे फ्लोर पर पतियों के लिए खास यह नर्सरी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस नर्सरी में पुरुषों को फुर्सत का पल बिताने और रिलैक्स होने के लिए कई इंतजाम किए गए हैं। जैसे यहां रीडिंग एरिया है जिसमें रखी मैगजीन्स को पढ़कर वक्त बिताया जा सकता है। इसके अलावा टी.वी.भी लगा हुआ है।

 पर इस 'हज्बंड नर्सरी' को चलाने वालों को शायद यह बात पता नहीं कि चीन के पुरुष ऑनलाइन शॉपिंग के मामले में काफी आगे हैं। ऐसे में इसकी भी आशंका है कि नर्सरी में बिताए गए फुर्सत के पल कहीं उनकी जेब पर भारी न पड़ जाएं।साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में इस ओर इशारा भी किया है। इसमें मई 2016 में हुए एक सर्वे का हवाला दिया गया है। सर्वे के मुताबिक चीन के पुरुष महिलाओं की तुलना में इंटरनेट शॉपिंग में ज्यादा पैसे उड़ाते हैं, जबकि महिलाएं रोजमर्रा की जरूरत वाले सामान खरीदती हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You