दोगुनी हुई गर्लफ्रैंड के हत्यारे पैरालंपिक चैंपियन की सजा

  • दोगुनी हुई गर्लफ्रैंड के हत्यारे पैरालंपिक चैंपियन की सजा
You Are HereInternational
Saturday, November 25, 2017-5:56 PM

जोहानिसबर्गः दक्षिण अफ्रीकी सुप्रीम कोर्ट ने गर्लफ्रैंड के हत्यारे पैरालंपिक चैंपियन ऑस्कर पिस्टोरियस की सजा बढ़ाकर 13 साल पांच महीने कर दी है। एथलेटिक्स की दुनिया में 'ब्लेड रनर' के नाम से मशहूर पिस्टोरियस को पहले 6 साल की सजा हुई थी।

मालूम हो कि ऑस्कर ने 2013 में वेलेंटाइंस डे के दिन अपनी गर्लफ्रैंड रीवा स्टीनकैंप की हत्या कर दी थी। बाद में ऑस्कर ने अपने बयान में कहा था कि उसने रीवा को चोर समझ उसपर गोलियां चला दीं। दरअसल, निचली अदालत ने इसे गैर इरादतन हत्या का मामला मानते हुए 2014 में ऑस्कर को महज पांच साल की सजा सुनाई थी। फिर 2016 में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को हत्या में तब्दील कर सजा को बढ़ा 6 साल कर दिया था।

सरकारी अभियोजन पक्ष इस सजा से संतुष्ट नहीं था। इसलिए सरकार की ओर से पिस्टोरियस की सजा बढ़ाने को सुप्रीम कोर्ट में दोबारा अपील की गई जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। शुक्रवार को फैसले के दौरान ऑस्कर अदालत में मौजूद नहीं थे। कोर्ट ने ऑस्कर को 15 साल की न्यूनतम सजा सुनाई है लेकिन वह कुछ महीनों के लिए पहले ही जेल जा चुके हैं। उस अवधि को घटा कर अब उन्हें 13 साल पांच महीने की सजा भुगतनी होगी। ज्ञात हो कि लाखों लोगों के जीवन में हार न मानने की प्रेरणा देने वाले पिस्टोरियस ने नकली पैरों के सहारे कई बड़ी प्रतियोगिताएं जीतीं। उनके नाम छह पैरालंपिक गोल्ड मैडल दर्ज हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You