भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में नहीं आएगा पाक

  • भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में नहीं आएगा पाक
You Are HerePakistan
Thursday, November 10, 2016-7:58 AM

इस्लामाबादः भारत और पाकिस्तान के बीच इन दिनों आई कड़वाहट के कारण इस साल पाकिस्तान के व्यापारी दिल्ली में शुरू हो रहे भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में भाग लेने नहीं आ रहे हैं। पिछले कई सालों से पाकिस्तान का एक अलग पैवेलियन लगता रहा है। वहां के व्यापारी कपड़े, सौंदर्य के सामान और तरह-तरह के रंगीन पत्थर बेचने भारत आते रहें हैं।

36वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले का उद्घाटन दिल्ली के प्रगति मैदान में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 14 नवंबर को हंसध्वनि थियेटर में करेंगे। वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री निर्मला सीतारमन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगी।मेले की आयोजक संस्था भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आइटीपीओ) के अध्यक्ष एवं प्रबंधन निदेशक एलसी गोयल ने बुधवार को मेले की जानकारी एक प्रेस कांफ्रेंस में दी है। उन्होंने बताया कि पहले की ही तरह मेले के पहले पांच दिन 14 से 18 नवंबर ‘बिजनेस टू बिजनेस’ प्रतिनिधियों और उद्यमियों के लिए होते हैं। 

इस दौरान कारोबारी उत्पादों को देखते और समझते हैं। नवीन प्रौद्योगिकी के साथ उत्पादों का प्रदर्शन किया जाता है। इसमें नकद लेनदेन नहीं होता है, बल्कि कारोबार विस्तार की संभावनाएं तलाशी जाती हैं।  उन्होंने बताया कि इन्हीं दिनों विदेशों से विभिन्न प्रतिनिधिमंडल मेले में आते हैं और व्यापार की संभावनाएं तलाशते हैं। गोयल ने बताया कि इन्हीं दिनों भारत के भी व्यापारी अपने अपने कारोबार को बढ़ाने की पूरी कोशिशें करते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You