दिल्ली के प्रदूषण से लाहौर की नाक में दम!

  • दिल्ली के प्रदूषण से लाहौर की नाक में दम!
You Are HerePakistan
Monday, November 07, 2016-3:51 PM

लाहौर:भारत-पाक के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला काफी पुराना है लेकिन पाक मीडिया ने तो इस बार सारी हदें ही पार कर दी।दरअसल पाक मीडिया ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उत्तर-भारत खासकर दिल्ली में जारी स्मॉग की समस्या का असर पाकिस्तान में भी दिखाई दे रहा है। 


पाक मीडिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत में दीवाली से पैदा हुए प्रदूषण की मार लाहौर को भी झेलनी पड़ रही है।दरअसल पाकिस्तानी मीडिया NASA द्वारा जारी की गई एक तस्वीर का सहारा ले भारत पर ये आरोप लगा रहा है।हालांकि NASA ने ये बात स्पष्ट कर दी है कि दीवाली पर फोड़े गए पटाखों और पाकिस्तान के इलाकों में मौजूद स्मॉग का कोई सीधा संबंध नहीं है।


पाक मीडिया का कहना है कि भारत की तरफ से 32 मिलियन टन धुंआ और धुल के कण पाकिस्तान की तरफ आए हैं जो कि यहां स्मॉग पैदा कर रहे हैं।डेली पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक लाहौर में हवा की हालत बदतर होने के पीछे दीवाली के पटाखों का ही हाथ है। मीडिया के अलावा पाकिस्तान के मीट्रियोलॉजिकल डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर कमर जमान चौधरी का भी कहना है कि उत्तर भारत में मौजूद कोयले से चलने वाले उद्योग पाकिस्तान में प्रदूषण बढाने का काम कर रहे हैं। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You