ट्रंप ने की भारतीय कारोबारियों से मुलाकात, अमरीकन मीडिया उठा रहा सवाल

  • ट्रंप ने की भारतीय कारोबारियों से मुलाकात, अमरीकन मीडिया उठा रहा सवाल
You Are HereAmerica
Monday, November 21, 2016-1:20 PM

न्यूयॉर्कः अमरीका के एक प्रमुख अखबार ने अमरीका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अपने भारतीय कारोबार सहयोगियों से मुलाकात पर सवाल उठाए हैं।  अखबार ने कहा है, ट्रंप अपने कारोबारी हित साधने के लिए अपनी सरकारी हैसियत का इस्तेमाल कर रहे हैं। सरकारी नियम-कायदों के जानकार वकीलों के अनुसार मुलाकात में क्या बातें हुईं, इस पर गौर किया जाना आवश्यक है। 

ब्योरे की जानकारी होने पर ट्रंप की भारतीय रीयल एस्टेट कारोबारियों से मुलाकात पर सवाल उठना चाहिए। ट्रंप से भारतीय कारोबारी- सागर चोरडि़या, अतुल चोरडि़या और कल्पेश मेहता ने न्यूयॉर्क में मुलाकात की थी। तीनों ने कहा था कि उन्होंने ट्रंप ने अपना कारोबार बढ़ाने के विषय में बात की थी। ट्रंप ऑर्गनाइजेशन की प्रवक्ता ब्रेयन्ना बटलर ने मुलाकात की खबर प्रकाशित करने वाले अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स पर ट्रंप के खिलाफ लगातार नकारात्मक खबरें प्रकाशित करने का आरोप लगाया है।

अमरीका की दक्षिण एशिया मामलों की सहायक सचिव निशा देसाई बिस्वाल का कहना है कि भारत-अमरीका रिश्तों में पीछे आना किसी के हित में नहीं भारत और अमरीका के बीच संबंधों का दायरा इतना विकसित है कि उनमें पीछे आना किसी के हित में नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत के साथ अमरीका के संबंध सरकार से सरकार के बीच नहीं हैं बल्कि उनका दायरा वैश्विक है। वह सैंटर फॉर स्ट्रैटेजिक एंड इंटरनैशनल स्टडीज द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थीं। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You