आतंकवाद से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलिया में पुलिस को दी गई खास ट्रेनिंग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Oct, 2017 08:42 PM

sydney terror cops take down isis actors in training exercise

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने वैश्विक आतंक के बढ़ते खतरे से निपटने लिए अपनी पुलिस को खास ट्रंनिंग देनी शुरू कर दी है...

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया सरकार ने वैश्विक आतंक के बढ़ते खतरे से निपटने लिए अपनी पुलिस को खास ट्रंनिंग देनी शुरू कर दी है। इसके लिए न्यू साऊथ वेल्ज में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस व एमरजैसीं अधिकारियों को विशेष ट्रेनिंग दी गई । इस दौरान सिडनी के सैंटल स्टेशन पर हमले का दृश्य दिखाया गया कि किस तरह आतंकवादी भीड़-भाड़ वाले इलाकों में चाकुओं और बंदूकों से हमला करते हैं और कैसे उनसे बचाव किया जाता है।

मॉक ड्रिल में दिखाया गया कि नकाब पहने  2  आतंकवादी अचानक स्टेशन पर यात्रियों पर हमला बोल देते हैं। इन  आतंकवादियों के पास चाकू व अॉटोमैटिक मशीनगन  हैं जिसके बल पर वे महिलाओं को बंधक बना अन्य यात्रियों पर हमला करते है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुचंती है व आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लेती है। 

उधर, आतंकवाद यूनिट के कमांडर व सहायक कमिश्नर मार्क मार्डोज ने कहा कि हमने मॉक ड्रिल में सीखा कि विदेशों में क्या हुआ और हम खुद को कैसे तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में आतंकवादी खून खराबा कर रहे हैं। आतंकवादी हमलों का शिकार हमेशा मासूम जनता को ही बनाया जाता है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया में एेसा होता है तो हमे तैयार रहने की जरूरत है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!