24 घंटे में 200 हवाई हमलों से दहला सीरिया, देखें दिल दहला देने वाली तस्वीरें

Edited By ,Updated: 24 Sep, 2016 05:46 PM

syria 91 people killed in aleppo airstrikes

सीरिया के अलेप्पो शहर के विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में दूसरे दिन भी हवाई हमले जारी हैं । बमबारी कल प्रात:6 बजे शुरू हुई...

बेरूत: सीरिया के अलेप्पो शहर के विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में दूसरे दिन भी हवाई हमले जारी हैं । बमबारी कल प्रात:6 बजे शुरू हुई। सीरिया और रूस की सेना ने मिलकर फाइटर जेट से शुक्रवार और शनिवार के बीच करीब 200 बार हवाई हमले किए हैं। इसमें करीब 100 लोगों की मौत हुई है । लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं। हमले में ज्यादातर बेगुनाह लोग मारे गए हैं जिनमें कई मासूम बच्चे भी हैं। अलेप्पो शहर की तस्वीरें दिल दहला देने वाली हैं।

जानकारी मुताबिक, सीरिया की सेना ने पूरे अलेप्पो शहर को अपने कब्जे में लेने के लिए रूस के लड़ाकू विमानों की मदद से बड़ा अभियान शुरू किया है। अभी तक सीरिया की सरकार का अलेप्पा के आधे भाग पर नियंत्रण है और आधा भाग विद्रोहियों के कब्जे में है। शहर का पूर्वी भाग विद्रोहियों के कब्जे में है। दमिश्क की सरकारी सेना द्वारा रूसी विमानों की मदद से शुरू किए गए हमलों में अब तक 100 की मौत हो चुकी है। विद्रोहियों के एक सदस्य ने बताया कि अलेप्पो के पूर्वी भाग के 4 क्षेत्रों में हमला किया गया। यहां लगभग ढ़ाई लाख लोग रहते हैं। हमले से बहुत से घर पूरी तरह नष्ट हो गए और उनमें रहने वाले लोग उसके मलबे में दब गए ।

सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि कल तक 47 लोगों के मारे जाने की सूचना थी । इसमें 5 बच्चे भी शामिल हैं। सूत्रों ने 100 से अधिक लोगों की मौत की सूचना दी है। हवाई हमले जारी हैं। हमले में विद्रोहियों के ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है लेकिन इसके शिकार अधिकतर नागरिक हो रहे हैं। हमले में अलेप्पो और आसपास के हिस्से में वाटर सप्लाई का सिस्टम बर्बाद हो गया है, जिससे 20 लाख की आबादी पानी के लिए तरस रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!