सीरिया में बसों के काफिले पर हमले में 112 लोगों की मौत(Pics)

You Are HereInternational
Sunday, April 16, 2017-4:34 PM

बेरुत: सीरिया के अलेप्पो शहर के बाहरी इलाके में बसों से बाहर निकाले जा रहे लोगों के काफिले पर हुए आत्मघाती बम हमले में 112 लोग मारे गए हैं।   

सीरिया में मानवाधिकारों की निगरानी करने वाले ब्रिटिश समूह‘सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्युमन राइट्स’ ने आज यह जानकारी दी। सीरियाई बचाव एवं राहत कर्मियों ने बताया कि उन्होंने घटनास्थल से अब तक कम से कम 100 शवों को निकाला है। ब्रिटिश मानवाधिकार समूह के अनुसार विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों से शिया लोगों को एक समझौते के तहत कल बसों से बाहर निकाला जा रहा था तभी वहां बम धमाका हो गया जिसमें कम से कम 112 लोग मारे गए और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए हैं। 


समूह के अनुसार धमाका अलेप्पो के बाहरी इलाके रशीदिन में हुआ।घटना के बाद कई घायलों को एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में से कई की हालत गंभीर है। गौरतलब है कि यहां विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में फंसे लोगों को संकट से निकालने के लिए चार शहरों को लेकर समझौता हुआ था। इससे पहले दिसंबर में फंसे हुए लोगों को यहां से निकालने की योजना नाकाम हो गई थी उस समय विद्रोहियों ने लोगों को ले जाने वाली बसों में आग लगा दी थी। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You