Subscribe Now!

ट्रंप विश्वविद्यालय मामले को जज ने कोर्ट से बाहर निपटाने की सलाह दी

  • ट्रंप विश्वविद्यालय मामले को जज ने कोर्ट से बाहर निपटाने की सलाह दी
You Are HereInternational
Friday, November 11, 2016-5:53 PM

लॉस एंजिलिस:अमरीका के एक संघीय न्यायाधीश ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निष्क्रिय हो चुके विश्वविद्यालय के खिलाफ चल रहे मामले से जुड़े वकीलों को इस मामले को अदालत के बाहर ही निपटा लेने की सलाह दी है।  अमरीकी जिला जज गोंजालो कुरियल ने कैलिफोर्निया के सेन डिएगो में एक सुनवाई के दौरान कहा कि एक अन्य न्यायाधीश ने संभावित निपटाने के लिए दोनों पक्षों के साथ मिलकर काम करने का प्रस्ताव दिया था। ट्रंप ने कुरियल पर उनके मेक्सिन मूल से जुड़ाव के कारण पक्षपात का आरोप लगाया था।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, ट्रंप के वकील डेनियल पेट्रोसेली ने कुरियल से कहा,‘‘मैं इस समय आपको बता सकता हूं कि मैं पूरी बात सुन रहा हूं।’’पेट्रोसेली ने न्यायाधीश से कहा कि यह लगभग असंभव ही है कि इस मामले में गवाह के तौर पर बुलाए गए ट्रंप 28 नवंबर को सेन डिएगो में सुनवाई के दौरान उपस्थित रह सकेंगे।उन्होंने कहा कि उनकी योजना सुनवाई को कुछ माह बाद रखने के लिए एक प्रस्ताव दायर करने की है क्योंकि इन महीनों में ट्रंप को 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने की तैयारी करनी है।

छह साल पुराने मामले में आरोप लगाया गया कि ट्रंप ने विश्वविद्यालय ने धुंआधार प्रचार करके छात्रों को बरगलाया और यह धोखाधड़ी है।मामले में कहा गया कि छात्रों ने पंजीकरण के लिए 35 हजार डॉलर का भुगतान यह सोचकर किया कि ट्रंप द्वारा चुने गए विशेषज्ञों द्वारा पढ़ाए जाने के बाद वह रियल एस्टेट में बड़ा काम करेंगे।ट्रंप के वकीलों ने जवाब में कहा कि कई छात्रों ने इस कार्यक्रम को अच्छा बताया है और जो विफल हो गए, वे खुद इसके लिए जिम्मेदार हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You