Subscribe Now!

अमरीका के खिलाफ जाकर PAK की मदद करेंगे रूस और चीन!

  • अमरीका के खिलाफ जाकर PAK की मदद करेंगे रूस और चीन!
You Are HereInternational
Wednesday, September 13, 2017-7:00 PM

इस्लामाबाद: चीन और रूस ने पाकिस्तान को राजनयिक स्तर पर यह आश्वासन दिया है कि यदि आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगाहों को समाप्त करने में नाकाम रहने पर अमरीका पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में आर्थिक प्रतिबंध लगाने का कोई भी कदम उठाता है तो वे अपने वीटो का इस्तेमाल करेंगे। मीडिया की रिपोर्ट में आज यह बात कही गई। 


अगस्त में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने के लिए इस्लामाबाद की आलोचना की थी इसके बाद ही पाकिस्तान और अमरीका के बीच संबंध खराब हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीका ने उन पाकिस्तानी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाने के संकेत दिए हैं जिनके आतंकवादियों के साथ कथित तौर पर संबंध हैं।   प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने सोमवार को चेतावनी दी थी कि पाकिस्तानी अधिकारियों पर लक्षित प्रतिबंध से अमरीका के आतंकवाद विरोधी प्रयासों में कोई सहायता नहीं मिलेगी।   


एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान वीटो की शक्तियां रखने वाली दो ताकतों चीन और रूस के साथ संपर्क में है जिन्होंने पाकिस्तान पर अनावश्यक दबाव बनाने की अमरीकी नीति का विरोध किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों महाशक्तियों ने इस्लामाबाद को सभी मंचों पर हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है।रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान फ्रांस और ब्रिटेन जैसे अन्य पश्चिमी देशों से भी संपर्क करेगा।   


इस्लामाबाद स्थित राजनयिक सूत्रों ने मीडिया से कहा कि विदेश नीतियों के जानकार, सुरक्षा अधिकारी और उच्च सरकार अधिकारी वाशिंगटन के लिए नई विदेश नीति तैयार करने के लिए विचार मंथन कर रहे हैं।अमरीका की नई रणनीति की घोषणा के बाद ट्रंप प्रशासन के सहयोगियों और पाकिस्तानी अधिकारियों के बीच कोई उच्च स्तरीय संपर्क नहीं है। हांलाकि अमरीकी राजदूत डेविड हाले ने इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नागरिक और सैन्य अधिकारियों से मुलाकात की है। बदले परिदृश्य में पाकिस्तान ने अमरीकी राष्ट्रपति की आलोचनाओं के बीच समर्थन जुटाने के लिए अहम अंतर्राष्ट्रीय तथा क्षेत्रीय देशों से संपर्क करना शुरू कर दिया है। विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस सप्ताह चीन, तुर्की और ईरान की यात्रा की है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You