सनकी किंग ने फिर दिया अमरीका को भड़काने वाला बयान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Dec, 2017 06:05 PM

kim says  we have created a nuclear threat for us

उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन ने  अपनी सबसे उन्नत इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफलतापूर्वक परीक्षण के कुछ दिनों के बाद पार्टी के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ की बैठक में कहा कि उनके देश ने रणनीतिक हथियारों में तेजी से विकास...

प्योंगप्यांगः उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन ने अपनी सबसे उन्नत इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफलतापूर्वक परीक्षण के कुछ दिनों के बाद पार्टी के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ की बैठक में फिर अमरीका को भड़काने वाला बयान देते कहा कि उनके देश ने रणनीतिक हथियारों में तेजी से विकास किया है और अमरीका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरा उत्पन्न किया है।

किम का यह भाषण उसी वक्त आया, जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 29 नवंबर को उसके आईसीबीएम परीक्षण के जवाब में पृथक एशियाई देश के विरुद्ध प्रतिबंधों का विस्तार करने के लिए अमरीका के एक नए प्रस्ताव पर मतदान करने की योजना बनाई है। उत्तर कोरियाई शासन के अनुसार, अब एक बड़ा परमाणु हथियार ले जाने और अमरीका के के सभी क्षेत्र तक पहुंचने में सक्षम हैं। किम ने अपने शुरुआती संबोधन में कहा, “उत्तर कोरिया के परमाणु शक्ति का तेजी से विकास विश्व के राजनीतिक और रणनीतिक वातावरण पर बड़ा प्रभाव डाल रहा है।” उन्होंने कहा, “कोई भी उत्तर कोरिया के अस्तित्व से इंकार नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि  उत्तर कोरिया अमरीका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरे की चुनौती देने में सक्षम एक रणनीतिक देश के तौर पर तेजी से उभरा है।” बता दें कि हाल ही आई खबर के अनुसार, किम जोंग-उन ने एक अन्‍य अधिकारी को मिसाइल परीक्षण में देरी पर मरवा दिया है। इस अधिकारी ने न्‍यूक्लियर बेस पर हुई हादसे की जिम्‍मेदारी ली थी जिससे परीक्षण कुछ दिन के लिए टल गया था। 5 दिन पहले ही, उत्तर कोरिया का दूसरा सबसे शक्तिशाली शख्‍स कहा जाने वाला अधिकारी लापता हो गया था। माना जा रहा है कि हालिया शिकार ब्‍यूरो-131 का डायरेक्‍टर था, जो न्‍यूक्लियर बेस को चलाने और इमारत का प्रभारी था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!