पाक में बिगड़े हालात, कानून मंत्री ने दिया इस्तीफा

You Are HereLatest News
Monday, November 27, 2017-1:22 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कट्टरपंथी धार्मिक संगठनों के विरोध दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हुई हिंसक झड़पों के कारण देश के हालात बिगड़ने के बाद कानून मंत्री जाहिद हामिद ने इस्तीफा दे दिया है। यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने दी। पाक की राजधानी इस्लामाबाद में पिछले तीन सप्ताह से धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी निर्वाचन कानून 2017 से जुड़े हलफनामे में ‘खत्म-ए-नबुव्वत’ संबंधी एक कानून में हुए बदलावों के लिए कानून मंत्री को जिम्मेदार बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे।
PunjabKesari
चुनाव सुधार के संबंध में संसद में लाए गए संशोधन विधेयक के तहत नामांकन के दौरान दिए जाने वाले हलफनामे में किए बदलाव को प्रदर्शनकारी मानने को राजी नहीं थे और इस संबंध में हामिद के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

इन बदलावों से पहले मुसलमान उम्मीदवारों को अपने हलफनामे में यह लिखित देना होता था कि पैगम्बर मोहम्मद मुसलमानों के अंतिम पैगम्बर थे और उनके बाद और कोई नहीं होगा। संशोधन के दौरान इसी प्रावधान में तब्दीलियां की गई थीं। रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार, कानून और संसदीय कार्य मंत्री हामिद ने देश को ‘‘संकट की स्थिति’’ से बाहर निकालने के लिए अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को सौंप दिया। 
 


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You