Subscribe Now!

"दुनिया की ताकतें बढ़ाएं पाकिस्तान पर दबाव"

You Are HereInternational
Thursday, January 18, 2018-4:31 PM

वाशिंगटन: अमरीकी राजदूत निक्की हेली ने संयुक्त राष्ट्र में कहा कि अफगानिस्तान सरकार चाहती है कि दुनिया की ताकतें पाकिस्तान पर दबाव बढ़ाएं। सुरक्षा परिषद के 14 अन्य प्रतिनिधियों के साथ हाल ही में अफगानिस्तान के दौरे पर गई निक्की ने अफगानिस्तान के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत दौरान कहा, ‘‘उनको पूरा विश्वास है कि तालिबान बातचीत की मेज तक आएगा।’’

उन्होंने कहा कि अफगान सरकार ने आग्रह किया कि सुरक्षा परिषद पाकिस्तान को बातचीत के रास्ते पर लाने के लिए पूरी कोशिश करे। बता दें कि अमरीका ने पाकिस्तान को साल के शुरुआत में ही बड़ा झटका दिया और राष्ट्रपति  ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 7 हजार करोड़ की सैन्य सहायता रोक दी।  2018 की शुरुआत में ही अमरीका ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर अमरीका को मूर्ख बना रहा है।

अमरीका ने अफगानिस्तान में अमरीकी सैनिकों को निशाना बना रहे तालिबानी आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करने में पाकिस्तान के फेल रहने की वजह से   पाकिस्तान की सैन्य सहायता रोक दी। 1 जनवरी को ट्रंप ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर झूठ बोलने और मूर्ख बनाने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया था। इस ट्वीट के बाद अमरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 255 मिलियन डॉलर यानी 16 सौ 28 करोड़ रुपये की सैन्य सहायता रोक दी थी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You