अमरीका के इस कदम से चिढ़ गया सनकी किंग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Nov, 2017 11:00 AM

us bombers practice guam on the korean peninsula

उत्तर कोरिया की हरकतों का जवाब देते हुए अमरीका के 2 सुपरसोनिक बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर अभ्यास किया, जिसे अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एशिया की पहली आधिकारिक यात्रा से पहले उत्तर कोरिया के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है।...

सोल: उत्तर कोरिया की हरकतों का जवाब देते हुए अमरीका के 2 सुपरसोनिक बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर अभ्यास किया, जिसे अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एशिया की पहली आधिकारिक यात्रा से पहले उत्तर कोरिया के खिलाफ शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है। अमरीका के इस कदम से सनकी किंग किम जोंग उन चिढ़ गया है।

दक्षिण कोरिया के एक सैन्य अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा कि दक्षिण कोरिया के पूर्वी तट के निकट एक क्षेत्र में गुरुवार को हुए अभ्यास के दौरान गुआम में एंडरसन वायुसेना अड्डे से बी-1बी बमवर्षकों को दक्षिण कोरियाई एफ-16 लड़ाकू जेट विमानों के साथ भेजा गया। उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने इस अभ्यास की निंदा की और इसे ‘आकस्मिक परमाणु हमला अभ्यास’ बताया और कहा कि ‘अमेरिकी साम्राज्यवाद जैसे गैंगस्टर’ परमाणु युद्ध भड़काना चाहते हैं। 

हाल के महीनों में उत्तर कोरिया ने अपना सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण करते हुए अमरीकी भूभाग तक पहुंचने में सक्षम अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया है। इसने शक्तिशाली मध्यम रेंज की नई  मिसाइलों को जापान के ऊपर से उड़ाया और गुआम, अमेरिकी प्रशांत क्षेत्र एवं सैन्य प्रतिष्ठान को उड़ाने की धमकी भी दी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!