दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल बन सकती है अापकी गरीबी का कारण! (pics)

Edited By ,Updated: 19 Jul, 2016 11:12 AM

do not use these things to others

हम लोग जाने-अनजाने में बिना कुछ सोचे-समझें दूसरों की चीजों का इस्तेमाल कर लेते है लेकिन क्या अापको पता...

हम लोग जाने-अनजाने में बिना कुछ सोचे-समझें दूसरों की चीजों का इस्तेमाल कर लेते है लेकिन क्या अापको पता अापका इस तरह से दूसरों से चीजेम लेना अापकी अार्थिक स्थिति को तो बिगाड़ता है लेकिन साथ ही में इससे अापके अौर उनके दोनों के बीच संबंध भी बिगड़ने लगते है अौर तनाव पैदा होने लगता है। इसलिए कभी भी अपनी इन चीजोें को किसी से शेयर ना करें जो अापके लिए परेशानी का कारण बनें। अाइए जानते है कि एेसी कौन-कौन सी चीजें है...
 
 
1.पेन उधार लेना
 
कई बार हम किसी काम के लिए दूसरों से पेन मांग लेते है लेकिन काम खत्म होने के बाद लोटाना भूल जाते है अापकी यही भूल अापकी अार्थिक परेशानी अौर अपमान का कारण बन सकती है।
 
2.  बिस्तर या पलंग शेयर करना
 
किसा का बिस्तर या पलंग शेयर करने से उस बिस्तर पर हमेशा सोने वाले लोगों के बीच लड़ाई-झगड़ा होता रहता है अौर धन की समस्या भी निरंतर बनी रहती है।
 
3. घड़ी
 
हाथों में पहनी जाने वाली घड़ी भी इंसान पर अच्छा-बुरा असर डालती है अगर अाप दूसरों की पहनी हुई घड़ी पहनते है तो इससे असफलता अौर अार्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
 
4. दुसरों के कपड़े
 
दुसरों के कपड़े पहनना या मांगना भी अापके लिए मुसिबतों का कारण बन सकता है इसलिए दूसरों के कपड़ों का इस्तेमाल करने से बचें।
 
5. पैसे उधार लेना
 
किसी दूसरों व्यक्ति के पैसों पर नजर रखना अौर इनको अधार लेना भी अापके लिए परेशानियों अौर दुर्भाग्य का कारण बनते है इसलिए अगर किसा से अधार लेते है तो इसके तुरंत लोटा दें।
 
6.रूमाल 
 
दूसरों से रूमाल लेना या उनसे देना अापको दोनों के बीच लड़ाई अौर तनाव पैदा करता है अौर इससे रूमाल लेने वाले को लगातार पैसोे से होने वाले नुकसान करना पड़ता है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!