लड़कियां ट्रैवलिंग बैग में जरूर रखें ये 8 चीजें(pics)

Edited By ,Updated: 13 Jun, 2016 12:43 PM

in girls travelling bag must have 8 things

घूमने के शौकीन तो सभी लोग होते हैं लेकिन ठीक से पैकिंग कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती।खासकर लड़कियां कहीं जाने से पहले हमेशा यही सोचती हैं

घूमने के शौकीन तो सभी लोग होते हैं लेकिन ठीक से पैकिंग कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं होती।खासकर लड़कियां कहींं जाने से पहले हमेशा यही सोचती हैं कि मैं कौन सा सामान साथ रखूं और कौन सा छोड़ दूं। लड़कों के मुकाबले गर्ल्ज़ को ज्यादा सामान की जरूरत होती है इसीलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि ट्रिप पर जाते समय कौन-सी चीज़ें अपने पास रखने से आपका ट्रिप सुखद और आरामदायक बन सकता है।
 
 
1.एमरजैंसी किट
 
सफर पर जाते वक्त आप अपने पास एक छोटे साइज की किट रखें। इसमें सैनिटायज़र,पेन किलर,सूई और धागा,परफ्यूम, हैंड वाश जैसी चीज़े रखें। जिन्हें ढूढ़ने के लिए आपको बार-बार बैग न खोलना पड़े। 
 
2.लाइट वेट कंबल
 
आपको प्लेन और ट्रेन दोनों के सफ़र में ब्लैंकेट की ज़रुरत पड़ सकती है। आप इसे बैठने और सोने के तकिये की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
 
3.सामान ट्रैकर(Luggage Tracker)
 
अपने सामान की चिंता सबको होती है। घूमते समय आप अपने साथ लगेज लेकर इधर-उधर नहीं जा सकती इसलिए ये आपके लिए एक उपयोगी डिवाइस है। आपको बस इसे चार्ज करके आपने बैग में रखना है। अगर आपका सामान कहीं गुम हो जाता है तो आप इस डिवाइस की मदद से उसे ढूंढ़ सकती हैं। इसके लिए आपको इसका एैप अपने फ़ोन में डाउनलोड करना होता है और यह 15 दिन तक चार्ज रह सकता है।
 
4. मेकअप बैग 
 
इसमें आप हेयर सिरम,सेनेटरी नैपकिन्स,कंघी,लिपस्टिक जैसा सामान रख सकती हैं।  आप इस बैग को अपने होटल रूम या बाथरूम में टांग भी सकती हैं।
 
5.हेयर स्ट्राइटनर
 
अापको बालों की स्टाइलिंग करने का शौक़ है तो मिनी हेयर इक्विपमेंट अपने साथ रखने चाहिए। इसके लिए आपको इन्हें सिर्फ प्लग में लगाने की ज़रूरत होगी और आप अपने बालों को आसानी से कर्ल, स्ट्रेट या ड्राई कर पाएंगी।
 
6.लाउंड्री बैग
 
आप अपने यूज किए हुए गंदे और साफ़ कपड़े, अंडर गारमेंट्स और जूते-चप्पल को अलग रखने के लिए आप इस बैग का इस्तेमाल कर सकती हैं।
 
7.नोट बुक
 
पैकिंग करते समय अपने बैग में एक नोटबुक या डायरी रखना ना भूलें। इससे आप किसी जगह या चीज़ की ख़ासियत के बारे में लिख सकती हैं या कोई फोन नंबर भी नोट कर सकती हैं।
 
8.फोन बैटरी बैंक 
 
कैमरा, मैप,सैल्फी लेने के लिए और बहुत सी चीज़ों के लिए भी फ़ोन का काफी इस्तेमाल किया जाता है। स्मार्टफ़ोन की बैटरी बहुत जल्दी खत्म होती है। ऐसे में आपको जरूरत है फोन चार्ज करने के लिए बैटरी बैक की। जिसे आप जहां चाहे इस्तेमाल कर सकती हैं।
 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!