भ्रूण लिंग जांच में निलंबित बीसीएमओं गिरफ्तार

  • भ्रूण लिंग जांच में निलंबित बीसीएमओं गिरफ्तार
You Are HereNational
Sunday, January 07, 2018-12:31 AM

झुंझुनूंः राजस्थान के जोधपुर से निलंबित ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा़ मोहम्मद इस्तियाज को अवैध भ्रूण लिंग जांच मामले में गिरफ्तार किया गया हैं। कलेक्टर दिनेश कुमार यादव के अनुसार झुंझुनूं की गर्भवती महिलायें जोधपुर जाकर आर्यन अस्पताल के संचालक हनुमान ज्याणी के माध्यम से डॉक्टर इस्तियाज द्वारा भ्रूण जांच की सूचना पर झुंझुनूं एवं राज्य पीसीपीएनडीटी की एक टीम का गठन कर जोधपुर भेजा गया।

यादव ने बताया कि जोधपुर में दलाल हनुमान अपनी गाड़ी में बैठाकर गर्भवती महिला एवं सहयोगी को लेकर गया कुछ देर बाद नवीनतम तकनीकी की छोटी सी पोर्टेबल मशीन से भ्रूण की जांच कर दोनों को वापस रवाना कर दिया।  उन्होंने बताया कि इसके बाद टीम ने डॉ इस्तियाजा को धर दबोचा जबकि रात का फायदा उठाकर दलाल हनुमान एवं एक अन्य दलाल भागने में सफल रहे। आरोपी इस्तियाज को नवीनतम तकनीकि की पोर्टेबल मशीन एवं महिला को दिए गए पन्द्रह हजार रूपए बरामद कर लिए गए।

जिला कलेक्टर ने बताया कि डॉ. इस्तियाज इससे पहले भी सात अक्टूबर 2016 को स्वयं की अपंजीकृत मशीन सहित एक अन्य सहयोगी के साथ अवैध भ्रूण जांच के मामले में पकड़ा गया था। जेल में रहने के कारण डॉ. इस्तियाज को जोधपुर जिले के बालेसर ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी रहते सेवा से निलंबित कर दिया गया था। 

दिनेश कुमार यादव बताया कि आरोपी डॉक्टर जमानत पर बाहर आने के बाद पुन: भ्रूण लिग जांच करने लगा और 21 मई 2017 को पुन: पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि आरोपी प्रतिमाह सौ से अधिक अवैध रुप से सोनोग्राफी कर भ्रूण लिंग जांच का काम कर रहा था।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You