‘चारा घोटाले में मुख्यमंत्री नीतिश की भी हो जांच’

  • ‘चारा घोटाले में मुख्यमंत्री नीतिश की भी हो जांच’
You Are HereNational
Sunday, October 20, 2013-1:02 PM

समस्तीपुर: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी -लेनिनवादी) के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने बहुचॢचत चारा घोटाले के मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जांच कराने की मांग की है। भट्टाचार्य ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि इस घोटाले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का नाम जोड़ दिया गया लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संलिप्तता की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि इस मामले में ब्यूरो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बचाने में लगा है जबकि इस कांड के अभियुक्त श्याम बिहारी सिन्हा ने नीतीश कुमार की भी संलिप्तता की बात कहीं है। माले महासचिव ने कहा कि इस घोटाले में राजद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस और जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के नेता शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इन दलों के नेता चारा घोटाले के मुख्य भट्टाचार्य ने चॢचत कोयला घोटाले के मामले में प्रधानमंत्री डा0 मनमोहन सिंह को दोषी करार देते हुए कहा कि उन्हे इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में सीबीआई को प्रधानमंत्री सिंह के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए। माले महासचिव ने बाथे नरसंहार की चर्चा करते हुए कहा कि इस कांड में शामिल अभियुक्तों को नीतीश सरकार का संरक्षण प्राप्त है और इसी कारण उच्च न्यायालय से नरसंहार के आरोपियों को बरी कर दिया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले को उनकी पार्टी सर्वोच्च न्यायालय ले गयी है जहां से गरीबों को न्याय मिलेगा।

भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा साम्प्रदायिक पार्टी है और देश में साम्प्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा देकर अलगाव पैदा कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा आज गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम पर 2014 का लोकसभा चुनाव जीतना चाहती है लेकिन जनता इसे कामयाब नहीं होने देगी। माले महासचिव ने कहा कि भाजपा 27 अक्टूबर को पटना में हुंकार रैली का आयोजन कर लोगों को गुमराह कर रही है क्योंकि इसी भाजपा ने जद यू के साथ मिलकर नीतीश सरकार में राज्य के लोगों को प्रताडि़त किया था। इस मौके पर भाकपा माले के जिला सचिव प्रो0 उमेश कुमार, माले नेता सुरेन्द्र कुमार और जीवछ पासवान भी मौजूद थें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You