इलाज में लापरवाही पर कोर्ट का आदेश, देना होगा 5 करोड़ 96 लाख का मुआवजा

  • इलाज में लापरवाही पर कोर्ट का आदेश, देना होगा 5 करोड़ 96 लाख का मुआवजा
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-4:36 PM

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता स्थित एमआरआई अस्पताल और तीन डॉक्टरों को इलाज में लापरवाही बरतने के आरोप में गुरुवार को 5 करोड़ 96 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने भारतीय मूल के अमेरिकी डॉ. कुनाल साहा की पत्नी अनुराधा साहा का इलाज के दौरान हुई मौत के मामले में यह फैसला दिया है।

जस्टिस एस. जे. मुखोपाध्याय और वी गोपाला गौडा की खंडपीठ ने अस्पताल और तीनों डॉक्टरों को आठ हफ्तों के अंदर मुआवजे की रकम देने को कहा है। गौरतलब है कि 1998 में एमआरआई अस्पताल में एनआरआई डॉ. साहा की पत्नी अनुराधा की मौत हो गई थी। इस मामले में पहले राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग ने अस्पताल को 1.73 करोड़ रुपए डॉ. साहा को मुआवजे के तौर पर देने को कहा था। आपको बता दें कि अमेरिका में शादी के बाद अनुराधा छुट्टियों में मार्च 1988 में अपने शहर कोलकाता आई थीं, जहां उन्हें स्किन डिजीज होने पर वह इलाज के लिए वह डॉक्टर सुकुमार मुखर्जी से मिलीं।

डॉ. मुखर्जी ने अनुराधा को दवा देने की बजाय आराम करने और उन्हें 80 एमजी का डेपोमेड्रॉल इंजेक्शन दिन में दो बार लगाने के लिए कहा। इस दौरान अनुराधा की हालत बिगडऩे पर उन्हें डॉ. मुखर्जी के सुपरविजन में एमआरआई में भर्ती करा दिया गयास जहां उनकी मौत हो गई। इसके बाद अनुराधा के पति ने कोलकाता के अस्पताल और तीनों डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You