वोटरों को लुभाएंगी सोहा अली खान, चुनाव आयोग की बनीं ब्रांड एंबेसेडर

  • वोटरों को लुभाएंगी सोहा अली खान, चुनाव आयोग की बनीं ब्रांड एंबेसेडर
You Are HereNational
Thursday, October 24, 2013-4:43 PM

नई दिल्ली:  4 दिसंबर को होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने फिल्म अभिनेत्री सोहा अली खान को बहुत बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। अब सोहा अली खान चुनावी कैंपेन के साथ लोगों और युवाओं को घर से निकलकर वोट देने के लिए बूथ पर जाने के लिए प्रेरित करेंगी।

चुनाव आयोग ने माना है कि सोहा ज्यादा से ज्यादा वोटरों को बुथ तक खिंच लाएंगी। इसलिए दिल्ली वालों को वोट डालने के लिए घर से निकालने की जिम्मेदारी जानी-मानी अभिनेत्री सोहा अली खान के कंधों पर डाली है। इसे लेकर दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी विजय देव और सोहा अली खान गुरुवार को एक प्रेस कांफ्रेस करेंगे।

ज्ञात हो कि 2008 के पिछले विधानसभा चुनावों में आयोग के जबरदस्त प्रचार के बावजूद वोटिंग प्रतिशत 60 फीसदी से कम रहा था।  इस बार चुनाव आयोग ने वोटिंग प्रतिशत को 70 फीसदी तक ले जाने का लक्ष्य रखा है। इसी को लेकर चुनाव आयोग अपनी पूरी रणनीति पेश कर सकता है। इस रणनीति में नए-नए जिंगल के साथ मीडिया कैंपेन को भी लांच करने की संभावना है।

दरअसल स्टार क्रिकेटर विराट कोहली पहले से ही वोटिंग के इस कैंपेन से जुड़े हुए हैं लेकिन दिल्ली के चुनाव कार्यालय को अब तक कोई ऐसा महिला चेहरा नहीं मिल पा रहा था जो दिल्ली से जुड़ी भी हो और उसमें एक स्टार अपील भी मौजूद हो।

सोहा अली खान से पहले अभिनेत्री करिश्मा कपूर और परिणिति चोपड़ा का नाम भी इस कैंपेन के लिए सुखियों में रहा। मगर सोहा के नाम पर मुहर लगने की एक वजह ये भी बताई जा रही है कि अल्पसंख्यक महिलाओं का भी वोट देने के प्रति रुझान बढ़े।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You