पैनल तैयार, 7 को होगी कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा

  • पैनल तैयार, 7 को होगी कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम की घोषणा
You Are HereNational
Saturday, November 02, 2013-1:19 PM

नई दिल्ली,(अशोक  शर्मा ): कांग्रेस के उम्मीदवारों के चयन को लेकर माथापच्ची का दौर लगता है खत्म हो गया है। अब इंतजार है तो केवल पार्टी हाईकमान द्वारा हरी झंडी दिखाए जाने का और उसके बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। लेकिन आगामी 7 नवमम्बर से पहले कोई घोषणा होने वाली नहीं है। इसका कारण यह है कि उसी दिन सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समित की बैठक होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए पैनल तैयार कर लिया गया है।
 
सूत्रों के अनुसार विधायकों की सीट के अलावा शेष 30 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव में उतारे जाने वाले कांग्रेस के प्रत्याशियों के बारे में एक पैनल तैयार कर लिया गया है। ज्यादातार सीटों पर 2-2 और कुछ पर 3-3 संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की गई है। जिन सीटों पर 3-3 संभावित प्रत्याशियों की सूची बनी है, ऐसी 12 सीटें बताई जाती हैं। इस सूची को आगामी सात नवम्बर को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष रखा जाएगा।
 
30 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पर दबाव बनाया जा रहा है। उसे देखते हुए पार्टी स्क्रीङ्क्षनग कमेटी के सदस्यों की एक बैठक हो भी सकती है।

सूत्रों के अनुसार गत दो दिनों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद  जयप्रकाश अग्रवाल के आवास पर जारी विधायकों की बैठक पर अब विराम लग गया है। हालांकि 2 दिनों में 7 विधायकों ने वहां पहुंचकर पार्टी में ही अपने विरोधियों यानी उनके इलाके के ब्लाक एवं जिलाध्यक्षों की बातों का सामना किया। बातचीत के दौरान विधायकों को यह समझाने का प्रयास किया गया कि पार्टी के जिला एवं ब्लाक नेताओं द्वारा आखिर किस आधार पर चुनाव में उनको पुन: टिकट दिये जाने का विरोध किया जा रहा है।

बैठक में विधायकों ने किसी से कुछ भी तर्क-वितर्क करने की बजाए उनकी सारी बातें चुपचाप सुनना ही बेहतर समझा। कुछ और विधायकों को भी बैठक में बुलाये जाने की सूचना थी, लेकिन अब किसी भी विधायक से बातचीत नहीं की जाएगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You