चुनाव आयोग ने किया कांग्रेस की तीन एड फिल्मों को रिजेक्ट

  • चुनाव  आयोग ने किया कांग्रेस की तीन एड फिल्मों को रिजेक्ट
You Are HereNcr
Saturday, November 02, 2013-3:09 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस की तीन एड फिल्मों को  चुनाव आयोग ने रिजेक्ट कर दिया है। इन ऑडियो-वीडियो फिल्मों को चुनाव आयोग की मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी (एमसीएमसी) ने रिजेक्ट किया है । एड फिल्मों में कांग्रेस ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर सीधे हमला बोला था।

सूत्रों के मुताबिक  शुक्रवार को एक रेडियो जिंगल के साथ पांच एड फिल्मों की मंजूरी के लिए आवेदन मंगाए गए थे जिसमें रेडियो जिंगल और एक एड वीडियो को तो मंजूरी दे दी गई लेकिन तीन एड फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया गया। रिजेक्ट की गई इन एड फिल्मों में कांग्रेस ने भाजपा और  आप के प्रदेश मुखिया की भी चर्चा की थी।

वहीं इनमें इसके माध्यम से यह भी बताने की कोशिश की गई थी कि भाजपा व आम आदमी पार्टी साथ-साथ हैं। चुनाव आयोग ने किसी पार्टी के साथ जुड़े व्यक्तिगत नाम के इस्तेमाल के लिए आपत्ति जताई है। इनमें दूसरी पार्टी के चिन्ह् को भी दिखाया गया है। आयोग ने इन तीन एड फिल्म को रिजेक्ट कर इनमें बदलाव करने के लिए कहा है।

रिजेक्ट की गई एड फिल्म

इस एड में कहा गया है कि दो व्यक्ति एक का नाम विजय तो दूसरे का अरविंद है। एक ने मैं हूं आम आदमी वाली टोपी पहन रखी है तो दूसरे ने बीजेपी के चुनाव चिह्न वाला पट्टा गले में डाल रखा है। दोनों के हाथ में बिजली के बिल हैं। आप के कार्यकर्ता के हाथ में दिल्ली के बढ़े हुए बिल है जबकि भाजपा के दूसरे मेट्रो शहरों का बिल है। दोनों एक जगह मिलकर कांग्रेस की पोल खोलने की बात कर बिलों को मिलाना शुरू करते हैं। फिर दिखाया जाता है कि दूसरे शहरों की तुलना में उन्हें दिल्ली का बिजली का बिल कम दिखता है।फिर दोनों कहते हैं अरे दूसरे तो सपने दिखाते हैं पर कांग्रेस ने कर के दिखाया है। इतना कहकर दोनों कांग्रेस वाला पट्टा गले में डाल देते हैं। इन तीनों एड फिल्मों की प्रस्तुति अलग थी पर कंटेट एक ही था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You