राष्ट्रपति-PM-सोनिया ने मंगल मिशन के लिए वैज्ञानिकों को दी बधाई

  • राष्ट्रपति-PM-सोनिया ने मंगल मिशन के लिए वैज्ञानिकों को दी बधाई
You Are HereNational
Wednesday, November 06, 2013-3:49 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रक्षेपण यान पीएसएलवी-सी 25 के माध्यम से मंगलवार को प्रथम मंगलयान के प्रक्षेपण की सफलता पर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) को बधाई दी है।

इसरो के अध्यक्ष डा.के.राधाकृष्णन को भेजे एक संदेश में राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘मैं मंगलयान के सफल प्रक्षेपण के लिए आपको और आपके पूरे दल को बधाई देता हूं। भारत का प्रथम मंगलयान प्रक्षेपण, अंतरिक्ष कार्यक्रम की प्रगति में एक मील का पत्थर है। यह दिन हमारे अंतरिक्ष कार्यक्रम में एक प्रतीक के रूप में है, जो हमारे वैज्ञानिकों को राष्ट्रीय लक्ष्य और अंतरिक्ष के क्षेत्र में महान उपलब्धियों के लिए प्रेरित करेगा।’’

प्रधानमंत्री ने मंगल मिशन की प्रशंसा की


प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को देश के प्रथम मंगल यान के सफल प्रक्षेपण की प्रशंसा की। इसरो के अध्यक्ष के.राधाकृष्णन ने मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री ने उनको फोन करके अपनी खुशी का इजहार किया।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके भी भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को अभियान की सफलता शुरुआत पर बधाई दी और सफल भविष्य की कामना की।

सोनिया गांधी ने वैज्ञानिकों को बधाई दी

देश के प्रथम मंगल यान को लेकर एक प्रक्षेपण यान के प्रस्थान करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों को बधाई दी। प्रक्षेपण यान आंध्र प्रदेश के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से मंगलवार को छोड़ा गया। गांधी ने एक बयान में कहा, ‘‘हमारे महान वैज्ञानिकों के इस विशिष्ट प्रयास पर हर भारतीय को गर्व है।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You