अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम को जमानत मिली

  • अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम को जमानत मिली
You Are HereNational
Thursday, November 07, 2013-6:22 PM

नई दिल्ली: शहर के एक उद्योगपति से 2002 में ‘प्रोटेक्शन मनी’ के नाम पर कथित रूप से पांच करोड़ रूपए मांगने के मामले में मुकदमे का सामना कर रहे सरगना अबु सलेम को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने अबू सलेम को एक लाख रूपए के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पेश करने पर जमानत स्वीकार कर ली। अदालत ने पाया कि इस मामले में सह-आरोपी पहले से ही जमानत पर जेल से बाहर हैं।

न्यायाधीश ने कहा, ‘‘इस मामले में अभियोजन पक्ष के मुख्य गवाहों से जिरह हो चुकी है और अब सिर्फ तीन पुलिसकर्मियों से जिरह होनी है। तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए आरोपी अबु सलेम को जमानत दी जाती है। ’’

जमानत याचिका पर सुनवायी के दौरान अबु सलेम की ओर से पेश हुए वकील एम. एस. खान ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल जबरन वसूली के मामले में 2007 से ही न्यायिक हिरासत में है जबकि अन्य सभी सह-आरोपियों को जमानत मिल चुकी है।

नवंबर 2005 में पुर्तगाल से प्रत्यर्पण के माध्यम से भारत लाए गए सलेम ने पिछले ही महीने अदालत के समक्ष जमानत याचिका दायर की थी। अपनी जमानत याचिका में सलेम ने कहा था कि दिल्ली की विभिन्न अदालतों के समक्ष लंबित दो मामलों से उसे पहले ही जमानत मिल चुकी है और ‘कारावास’ की लंबी अवधि के कारण वह कुछ राहत पाने के अधिकारी भी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You