दीनू सोलंकी 11 नवम्बर तक सीबीआई की रिमांड पर

  • दीनू सोलंकी 11 नवम्बर तक सीबीआई की रिमांड पर
You Are HereNational
Friday, November 08, 2013-2:22 PM

अहमदाबाद: जांच ब्यूरो की विशेष अदालत ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) कार्यकर्ता अमित जेठवा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद दीनू सोलंकी को 11 नवम्बर तक सीबीआई की रिमांड पर दे दिया। सीबीआई दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर सोलंकी को दिल्ली से अहमदाबाद लाई थी और उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया था। उसने हत्या के इस मामले में साक्ष्य एकत्र करने और सोलंकी की भूमिका को साबित करने के लिए अदालत से उसे चौदह दिन के रिमांड पर देने की मांग की थी।

 

सौराष्ट्र के जूनागढ़ से लोकसभा सदस्य सोलंकी को मंगलवार को नई दिल्ली में सात घंटे की गहन पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। यहां लाने के बाद सबसे पहले सिविल अस्पताल में उनकी चिकित्सा जांच कराई गई।  इससे पहले गुजरात पुलिस ने दीनू सोलंकी के भतीजे और तीन अन्य को जेठवा हत्याकांड में गिरफ्तार किया था।

 

जेठवा की 20 जुलाई 2010 को गुजरात उच्च न्यायालय के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जेठवा ने गुजरात के वन विभाग के खिलाफ कई याचिकाएं दायर की थी। उसने जूनागढ़ जिला के गिर के जंगलों में अवैध खनन के खिलाफ एक जनहित याचिका भी दायर की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You