मोदी पर हमला करने के लिए कांग्रेस मर्यादा की सीमा लांघ रही है: भाजपा

  • मोदी पर हमला करने के लिए कांग्रेस मर्यादा की सीमा लांघ रही है: भाजपा
You Are HereNational
Saturday, November 16, 2013-9:01 AM

नई दिल्ली: भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और इसके सहयोगी दल एक सोझी समझी रणनीति के तहत उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अपना हमला करने के लिए मर्यादा की सीमा लांघ रहे हैं ताकि इनकी ‘करतूतों और कुशासन’ से लोगों का ध्यान हट सके। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने अपनी पार्टी के राजनीतिक विरोधियों द्वारा की गई टिप्पणियों में कई मौकों पर अशोभनीय शब्द और प्रतीकों का इस्तेमाल किए जाने पर अफसोस जताया। त्रिवेदी ने कहा, ‘‘हमें ऐसा लगता है कि एक लंबे समय से कांग्रेस और इसके सहयोगी दल जानबूझ कर एक सोची समझी रणनीति के तहत ऐसा कर रहे हैं ताकि लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दों से हट जाए और निरर्थक मुद्दों पर चर्चा शुरू हो जाए तथा कांग्रेस अपने कुशासन और करतूतों से ध्यान भटका सके।’’

भाजपा नेता ने उदाहरण पेश करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने मोदी पर ‘आपत्तिजनक’ भाषा में हमला किया और उसकी सहयोगी पार्टी सपा के एक सांसद ने उनकी पृष्ठभूमि के बारे में ‘अपमानजनक’ टिप्पणियां की। त्रिवेदी ने कहा कि ये टिप्पणियां गंभीर चिंता का विषय है क्योंकि भारतीय राजनीति की स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराएं प्रभावित हो रही हैं और शालीनता का स्तर लगातार गिर रहा है। भाजपा इसकी सख्त निंदा करती हैं और ऐसे बयानों की भत्र्सना करती है।

भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने पटना बम विस्फोटों और कुछ महीने पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान बेंगलूर स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर हुए विस्फोटों के मद्देनजर उसके खिलाफ असंवेदनशील बयान दिए।  ‘कोई प्रभाव नहीं है, कोई लहर नहीं है, सिर्फ जहर है’, ‘वह एक लहू पुरूष हैं’, ‘सुरक्षा अजमल कसाब को भी मुहैया की गई थी’, जैसी टिप्पणियां कांग्रेस द्वारा मोदी के खिलाफ किए जाने को मुख्य विपक्षी पार्टी ने ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You