अटल जी को भारत रत्‍न मिलना चा‍हिए: नीतीश कुमार

  • अटल जी को भारत रत्‍न मिलना चा‍हिए: नीतीश कुमार
You Are HereBihar
Monday, November 18, 2013-3:02 PM

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्‍न देने का समर्थन करते हुए कहा कि अटल जी को भारत रत्‍न क्‍यों नहीं दिया जाना चाहिए। वहीं नीतीश कुमार के बाद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री मंत्री पल्लम राजू ने कहा-अटल जी को भारत रत्न मिलना चाहिए।

राजू आंध्र प्रदेश से कांग्रेस के नेता हैं।  नीतीश ने वाजपेयी के साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पिछड़ों के नेता कर्पूरी ठाकुर को भी भारत रत्न देने की मांग की है। बीजेपी ने कल वाजयेपी को भारत रत्न नहीं देने के लिए कांग्रेस को कोसा था। नीतीश ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को भारत रत्न दिये जाने का स्वागत किया है।

हालांकि, इन्हीं की पार्टी के सांसद शिवानंद तिवारी ने सचिन को भारत रत्न दिये जाने का विरोध किया है।  दिलचस्प बात यह है कि शनिवार को जैसे ही भारत सरकार ने देश का सर्वौच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न सचिन तेंडुलकर और जानेमाने वैज्ञानिक सीएनआर राव को देने का एलान किया।

देश के अलग अलग हिस्सों से कई बड़ी हस्तियों को भारत रत्न देने मांग जोर पकडऩे लगी।  बीजेपी ने रविवार को भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न अवार्ड नहीं देने के लिए कांग्रेस सरकार को कोसा और वहीं एलान कर दिया है कि 2014 में केंद्र में बीजेपी की सरकार आएगी और वह वाजपेयी को भारत रत्न से सम्मानित करेगी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You