पत्रकार पीड़िता का नाम हैकर ने ट्वीट किया: मीनाक्षी लेखी

You Are HereNational
Saturday, November 30, 2013-4:55 PM

नई दिल्ली: बीजेपी की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने अपने ट्विट में तहलका की पूर्व पत्रकार पीड़िता (जिसने तरूण तेजपाल पर रेप आरोप लगाया था) का नाम मेंशन कर दिया बाद में मीनाक्षी लेखी ने एक अखबार को सफाई देते हुए कहा कि उनके फोन का इस्तेमाल किसी और ट्विट करने के लिए किया। एक समाचार पत्र के मुताबिक लेखी ने कहा, "चंद मिनटों में ही मुझे गलती का एहसास हुआ औऱ मैंने पोस्ट हटा दिया। इसके कुछ देर बाद ही मीनाक्षी ने एक समाचार पत्र को खुद बताया कि यह ट्विट उन्होंने नहीं किया है। उनका फोन किसी ने हैक कर लिया है और उनका मिसयूज किया है।

मीनाक्षी ने कहा कि वह खुद ही ऐसे मामलों के खिलाफ रहती है और उनसे ज्यादा किसी को कानून की जानकारी नहीं होगी।  उनका कहना था कि वह अपना फोन कार में ही भूल गई थीं और किसी ने इस तरह का ट्विट कर दिया और फिर डीलीट भी कर दिया। उन्हें इस बात की जानकारी तब हुई उन्हें किसी पत्रकार ने फोन किया।  उनका दावा था कि दो दिन पहले किसी ने उनका जी-मेल अकाउंट हैक करने की कोशिश की थी। इतना ही नहीं कुछ दिन पहले किसी ने उनका फेसबुक अकाउंट भी हैक कर लिया था।

बतां दें कि बृहस्पतिवार को बीजेपी के नेता विजय जॉली ने तहलका की पूर्व मैनेजिंग एडिटर शोमा चौधरी के घर के बाहर कालिख पोत कर प्रदर्शन किया। उन्होंने इस मामले पर जरूरी कार्यवाही नहीं की और दूसरे ही दिन बीजेपी की ही नेता मीनाक्षी लेखी ने अपने ट्विट में पीड़िता का नाम एक सोशल साइट पर डाल दिया। कांग्रेस नेता संजय झा ने ट्विट करके कहा कि यह हरकत निंदनीय हैं । आपको बता दें कि भारतीय दंड संहिता की धारा 228 के अनुसार किसी भी रेप पीड़िता का नाम उजागर करना दंडनीय अपराध है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You