शीतकालीन सत्र बढ़ाने का फैसला सरकार करेगीः मीरा कुमार

  • शीतकालीन सत्र बढ़ाने का फैसला सरकार करेगीः मीरा कुमार
You Are HereNational
Tuesday, December 03, 2013-3:00 PM

नई दिल्‍ली: गुरुवार से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने वाला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संसद का शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार होने की संभावना है। ससंद की कार्यवाही को सुचारू ढंग रूप से चलाने के लिए लोकसभा की स्पीकर मीरा कुमार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

सरकारी कामकाज की अधिकता तथा कई अहम मसलों पर विभिन्न दलों की चर्चा कराने की मांग को देखते हुए पांच से 20 दिसम्बर तक निर्धारित संसद के शीतकालीन सत्र की अवधि बढ़ाई जा सकती है।
 
लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार द्वारा आज यहां बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में यह आम राय थी कि सत्र की अवधि बढाई जानी चाहिए जिससे विधेयकों और महत्वपूर्ण मसलों पर विस्तार से चर्चा हो सके। इस सत्र में केवल 12 बैठकें होनी हैं जिसमें से तीन दिन गैर सरकारी कामकाज के लिए निर्धारित है। स्पीकर मीरा कुमार ने कहा कि शीतकालीन सत्र बढ़ाने का फैसला सरकार करेगी।
 
बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने बताया किस सभी दलों के नेताओं ने सदन की अवधि बढ़ाए जाने पर सहमति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में राज्य सभा के नेता नहीं थे इसलिए सरकार उनसे और पूर्वोत्तर के नेताओं से बातचीत कर इस बारे में निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि अलग तेलंगाना राज्य से जुड़े विधेयक पर भी सभी दलों ने सहमति व्यक्त की है और सरकार इस विधेयक को जल्द से जल्द संसद में पेश करेगी।
   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You